HomeLok Sabha Election 2024सीएम नीतीश कुमार ने फिर से की विशेष राज्य के दर्जे की...

सीएम नीतीश कुमार ने फिर से की विशेष राज्य के दर्जे की मांग, तो संजय जायसवाल ने कह दिया ऐसा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में विशेष राज्य के दर्जे को लेकर सियासत शुरू है. नीतीश कुमार ने सरकार की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में विशेष राज्य के दर्जे की चर्चा की थी. मीडिया से बातचीत करते हुए नीतीश कुमार ने कहा था कि केंद्र में हम लोगों की सरकार बनी तो सभी पिछड़े राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा देंगे. इसपर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने तंज कसते हुए कहा है 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह थे. जब 14वें वित्त आयोग ने विशेष राज्य के दर्जे को समाप्त कर दिया था तो उन्होंने क्यों नहीं रिकमेंड कर दिया.

संजय जायसवाल ने कहा कि एनके सिंह तो नीतीश के ही सांसद थे. संजय जयसवाल ने कहा कि पहले केंद्र सरकार की ओर से राज्यों को 32% राशि दी जाती थी लेकिन 14वें वित्त आयोग ने उसे बढ़ाकर 42% कर दिया. महाराष्ट्र जनसंख्या और क्षेत्रफल की दृष्टि से बिहार से बड़ा है. उसके बावजूद बिहार को महाराष्ट्र से अधिक राशि मिल रही है. जो राशि मिली है उसे सीएम नीतीश बिहार के कार्यों में खर्च करें.

संजय जायसवाल ने कहा कि केंद्र सरकार अपनी योजना भी चला रही है. सड़क और लॉजिस्टिक पार्क में भी बिहार को एक लाख करोड़ की राशि मिल रही है, जिसमें टैक्सटाइल पार्क भी बनाना है और गंगा हाईवे बन रहा है. क्या नीतीश कुमार चाहते हैं कि 42% राशि की जगह राज्यों को 32% राशि मिले. सीएम से आग्रह है कि जो केंद्र सरकार से राशि मिल रही है उसका उपयोग करें कहीं ऐसा ना हो बिहार सरकार जानबूझकर जमीन उपलब्ध नहीं कराएं और बिहार फिर पुराने दशक की ओर लौट जाए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments