HomeBiharयूथ हॉस्टल में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम, बाल दिवस पर बच्चों ने लिया...

यूथ हॉस्टल में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम, बाल दिवस पर बच्चों ने लिया स्वच्छता का संकल्प, घर-घर अलख जगायेंगे, स्वच्छ पटना बनेगा

लाइव सिटीज, पटना: पटना नगर निगम की स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर और बिहार की प्रसिद्ध लोक गायिका नीतू कुमारी नवगीत ने बाल दिवस के अवसर पर स्कूली बच्चों के लिए आयोजित कार्यक्रम में बच्चों को संकल्प दिलाया कि स्वच्छता को अपने जीवन का हिस्सा बनाएंगे और स्वच्छ पटना सुंदर,पटना के लिए संकल्पित रहेंगे ।

यूथ हॉस्टल परिसर में आयोजित स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में बच्चों ने पूरे जोश के साथ भाग लिया और ब्रांड एंबेसडर नीतू नवगीत के साथ पाटलिपुत्र शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने का संकल्प लिया। प्रसिद्ध शिक्षाविद और लेखिका ममता मेहरोत्रा, वरिष्ठ लेखक शिव नारायण सिंह एवं अन्य कलाप्रेमी मौजूद इस अवसर पर बच्चों की हौसला अफजाई के लिए मौजूद रहे ।

लोक गायिका नीतू नवगीत ने गीतों के माध्यम से भी स्वच्छता का संदेश दिया- *स्वच्छता है गहना भैया याद रखना, घर घर अलख जगायेंगे स्वच्छ भारत बनेगा, साफ सफाई अपनाएंगे स्वच्छ भारत बनेगा जैसे गीतों के माध्यम से उन्होंने न सिर्फ शहर को स्वच्छ रखने की बात कही बल्कि पूरे देश और गंगा नदी को भी स्वच्छ और पवित्र बनाए रखने की अपील की।

मौके पर नमामि गंगे परियोजना की पामीर सिंह, पवन सौरव, चर्चित कवि अंकेश , समाजसेवी धीरज कुमार, अभिनेता दीप श्रेष्ठ, अनुराग स्वरूप, अविनाश बंधु, पटना नगर निगम से श्वेता भास्कर एवं विभिन्न स्कूलों के बच्चे उपस्थित थे। नीतू नवगीत ने गीत संगीत के माध्यम से बच्चों को जागरूक किया और समझाया कि कैसे अपने देश और शहर को स्वच्छ रखा जाए।

पटना नगर निगम द्वारा विभिन्न स्कूलों में स्वच्छता के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं । इसके साथ ही शहर के पार्को में भी आम लोगों से गीला एवं सूखा कचरा अलग करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। संगीतमय प्रस्तुति के समय राकेश कुमार ने हारमोनियम और रिशू कुमार ने ढोलक पर संगत किया। लोक गायिका नीतू नवगीत के साथ बच्चों ने भी स्वच्छता के गीत गाये और अपने शहर को स्वच्छ रखने के लिए संकल्प लिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments