HomeBiharतेजस्वी यादव की बड़ी घोषणा- अब किडनी मरीजों को मुफ्त में दवा...

तेजस्वी यादव की बड़ी घोषणा- अब किडनी मरीजों को मुफ्त में दवा उपलब्ध करवाएगी सरकार

लाइव सिटीज, पटना: राजधानी पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में सोमवार को जल संसाधन विभाग के तरफ से लोगों को नियुक्ति पत्र देने का कार्यक्रम था. जिसमें उप मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया, उसके बाद तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन में एक बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से अब किडनी की दवा मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी.

स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि यहां डायलिसिस की भी सुविधा है, किडनी ट्रांसप्लांट भी होता है, लेकिन किडनी की दवा देने की व्यवस्था सरकार की तरफ से नहीं थी. लेकिन मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अब हम लोग किडनी की दवा भी लोगों को उपलब्ध कराएंगे. उन्होंने कहा कि अब स्वास्थ्य विभाग किडनी की दवा भी देगी. तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी सरकार पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि कितनी बड़ी महंगाई है. आज अगर परिवार में एक व्यक्ति अगर बीमार पड़ जाए, तो हालत खराब हो जाती है. इसिलिए मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में हम सब लोगों ने निर्णय लिया है. अभी तो किडनी ट्रांसप्लाट वगेरह ये सब सुविधा होती है. डायलिसिस होता है. लेकिन किडनी ट्रांसप्लांट के बाद दवा नहीं मिलता था. मुख्यमंत्री जी के आदेश के बाद अब हमलोग जो है, किडनी की दवा भी विभाग देने का काम करेगी. ये सरकार पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments