HomeBiharमुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज उर्दू अनुवादक और अन्य उर्दू कर्मियों को देंगे...

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज उर्दू अनुवादक और अन्य उर्दू कर्मियों को देंगे नियुक्ति पत्र, डिप्टी सीएम भी रहेंगे मौजूद

लाइव सिटीज, पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज उर्दू अनुवादक और अन्य उर्दू कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. मुख्यमंत्री सचिवालय संवाद में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सभी को नियुक्ति पत्र बांटेगे. इन कर्मियों का चयन पहले ही हो गया है. कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान भी मौजूद रहेंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसी महीने 16 नवंबर को 10,000 पुलिसकर्मियों को भी नियुक्ति पत्र वितरित करने वाले हैं और इसके लिए गांधी मैदान में बड़ा कार्यक्रम होगा. बिहार पुलिस में दारोगा, सार्जेंट और सिपाही के पद पर हाल में ही बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. दारोगा और सार्जेंट के 2213 और सिपाही के पद पर 8246 अभ्यर्थी चयनित हुए हैं. नियुक्ति से पूर्व अभ्यर्थियों के दस्तावेजों के साथ उनका मेडिकल जांच किया जाना था, जो रेंज और जिलावार यह काम पूरा हो चुका है.

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने राज्य के बेरोजारों के लिए 20 लाख नौकरी और रोजगार की घोषणा की थी. इसी के तहत सरकार द्वारा कई बार नियुक्ति पत्र देकर नौकरी दी जा चुकी है. नियुक्ति पत्र वितरित करने के लिए सभी विभागों को आदेश दिया गया है और लगातार कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं, इसी कड़ी में आज अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की ओर से मुख्यमंत्री सचिवालय संवाद में यह कार्यक्रम होने जा रहा है. इससे पहले अक्टूबर में 5000 संविदा पर नियुक्त स्वास्थ्य कर्मियों को मुख्यमंत्री ने नियुक्ति पत्र वितरित किया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments