HomeBiharबिहार के अलावे इन 5 राज्यों में भी आज हो रहा उपचुनाव,...

बिहार के अलावे इन 5 राज्यों में भी आज हो रहा उपचुनाव, जानिए कौन सी हैं सीटें

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:बिहार विधानसभा की 2 सीटों के अलावे आज अन्य पांच राज्यों में भी उपचुनाव हो रहा है. उपचुनाव के लिए वोटिंग का काम कुल 6 राज्यों में चल रहा है. इसमें बिहार के मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीट के अलावा उत्तर प्रदेश की गोला गोकर्णनाथ सीट, हरियाणा की आदमपुर सीट, महाराष्ट्र की अंधेरी ईस्ट सीट, उड़ीसा की धामनगर सीट और तेलंगाना की मुनूगोड़े सीट शामिल है.

मौजूदा विधानसभा उपचुनाव को क्षेत्रीय दलों के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. अलग-अलग राज्यों में बीजेपी का सीधा मुकाबला स्थानीय दलों से है. उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां जिस एकमात्र सीट गोला गोकर्णनाथ पर उपचुनाव हो रहा है वहां बीजेपी के उम्मीदवार अमन गिरी का मुकाबला समाजवादी पार्टी के विनय तिवारी से है. यह सीट अमन गिरी के पिता और बीजेपी विधायक अरविंद गिरी के निधन के बाद खाली हुई थी.

महाराष्ट्र की अंधेरी ईस्ट एकमात्र ऐसी विधानसभा सीट है जहां बीजेपी मुकाबले में नहीं है. बीजेपी के उम्मीदवार ने यहां नामांकन तो किया था लेकिन नाम वापसी के आखिरी दिन उम्मीदवारी वापस करा दी गई थी. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे चाहते थे कि बीजेपी यहां दिवंगत विधायक रमेश लटके की पत्नी पूजा लटके की राह में रोड़ा अटका है. राज ठाकरे ने भी बीजेपी से अपील की थी. हालांकि शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी बीजेपी ने अपनी हार से बचने के लिए उम्मीदवार वापस ले लिया. बीजेपी ने इस सीट पर उम्मीदवार वापस लेकर राज ठाकरे और एकनाथ शिंदे की बात रखी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments