HomeBiharमुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुर्गा पूजा और दशहरा की बिहारवासियों को दी...

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुर्गा पूजा और दशहरा की बिहारवासियों को दी शुभकामनाएं, कही ये बात

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुर्गा पूजा और दशहरा पर्व के शुभ अवसर पर प्रदेश व देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी. मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि दुर्गा पूजा और दशहरा का पर्व हर्ष व उल्लास का पर्व है. दशहरा पर्व को विजय पर्व के रूप में मनाया जाता है. यह पर्व असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है. यह हमारे जीवन में संयम और आत्मिक बल का संचरण करने वाला पर्व है.

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से आह्वान किया कि वे दुर्गा पूजा और दशहरा पर्व को पारस्परिक सद्भाव, आपसी भाईचारा तथा शांतिपूर्ण तरीके से हर्षोल्लास के साथ मिल जुलकर मनायें. दुर्गा पूजा और पर्व त्योहार को लेकर मुख्यमंत्री ने आला अधिकारियों के साथ शनिवार को बैठक भी किसी और पुलिस को पूरी तरह से सतर्क रहने का निर्देश भी दिया है.
मुख्यमंत्री ने दुर्गा पूजा के दौरान पूरे बिहार में शांति और सौहार्द्र बनाए रखने की अपील की है.

इस दौरन विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन को निर्देशित किया गया है. वहीं असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने के साथ सघन गश्ती और जांच अभियान चलाने का भी निर्देश दिया है. सूबे के सभी थानों को अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश दिया गया है. कहीं भी किसी प्रकार की गड़बड़ी न होने पाए. इसके साथ ही पटना में पूजा को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था आदि का रूट चार्ट बना लिया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments