HomeBiharChhath Puja 2022: पटना DM ने किया छठ घाटों का निरीक्षण, सुरक्षा...

Chhath Puja 2022: पटना DM ने किया छठ घाटों का निरीक्षण, सुरक्षा को लेकर दिए आदेश

लाइव सिटीज, पटना: राजधानी पटना के घाटों में गंगा का जलस्तर अब धीरे-धीरे कम होने लगा है और इसी कड़ी में लोक आस्था का महापर्व छठ शुरू होने वाला है. गंगा के जलस्तर में हुई कमी के बाद पटना जिला अधिकारी दल-बल के साथ पटना के गंगा घाट दो का निरीक्षण करने पहुंचे. पटना के दीघा के पाटीपुल से पटना जिला अधिकारी और पटना एसएसपी के साथ पटना नगर निगम के कर्मियों ने बांस घाट तक के छठ घाटों का निरीक्षण किया है इस दौरान मौके पर मौजूद जिलाधिकारी ने घाटों को दुरुस्त करने के कई दिशा-निर्देश पटना नगर निगम के अधिकारियों को दिए तो दूसरी ओर छठ पर्व के दौरान सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम करने के आदेश भी जारी किए हैं.

दरअसल पटना के गंगा घाटों पर लाखों की संख्या में इस वर्ष श्रद्धालु छठ पर्व करेंगे और छठ पर्व करने वाले व्रतियों को घाटों तक पहुंचने में किसी प्रकार की कोई तकलीफ ना हो इसका जायजा लेने पटना जिला अधिकारी शनिवार की सुबह पहुंचे. पटना के दीघा थाना क्षेत्र के पाटीपुल से पटना जिला अधिकारी ने छठ घाटों का निरीक्षण शुरू किया और घाटों पर मौजूद कई कमियों को जल्द से जल्द पूरा करने का दिशानिर्देश जारी किया है.

पटना डीएम ने कहा कि गंगा के जलस्तर में धीरे-धीरे कमी आ रही है, जिसके बाद युद्ध स्तर पर छठ घाट के रोड को दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया गया है. दीघा के पाटी पुल से लेकर पिलर संख्या 83 तक सभी एप्रोच पथ को ठीक कर लिया गया है. आगे के अप्रोच पथ को दुरुस्त करने का कार्य चल रहा है. पटना में अभी भी कई छठ घाट काफी खतरनाक है, 25 या 26 सितंबर को खतरनाक घाटो की स्थिती की समीक्षा करके उन घाटों पर व्रतियों के आने पर रोक लगा दिया जाएगा

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments