HomeBiharबदल दिया गया दूल्हा… दुल्हन ने किया शादी से इनकार, जमकर हुआ...

बदल दिया गया दूल्हा… दुल्हन ने किया शादी से इनकार, जमकर हुआ बवाल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:बिहार के नालंदा जिले के एक गांव में उस वक्त हंगामा मच गया जब दुल्हन के परिवार वालों ने घर आई बारात को लौटा दिया. दूल्हे और बारातियों को घेरकर पीटा गया. गांव के अन्य लोगों ने दूल्हे और बारातियों को ज्यादा पीटे जाने से बचाया और पुलिस को बुला लिया. गांव पहुंची पुलिस दूल्हे समेत सभी बारातियों को थाने ले आई. पता चला कि जिस युवक से लड़की का संबंध तय हुआ था दूल्हा बनकर आया युवक वह नहीं था. उसकी जगह पर चचेरा भाई दूल्हा बना हुआ था. दुल्हन के परिवारवालों ने शादी कर मना करते हुए सगाई के समय खर्च किए एव.. लाख रुपए वापस करने की मांग की.

दरअसल, जिले के दीपनगर थाना क्षेत्र के डुमरांवा गांव के महादलित टोला की रहने वाले परिवार की बेटी का रिश्ता नवादा जिले के डुमरांवा गांव के रहने वाले परिवार के बेटे से हुआ था. बुधवार को शादी थी. बारात आ गई थी. शादी में यहां पर गाल की की रस्म होती है. जब वह रस्म हो रही थी तब लड़की वाले दूल्हे को देखकर हैरान रह गए क्योंकि जिस लड़के से उन लोगों ने अपनी बेटा का रिश्ता तय किया था वह नहीं थी. उसकी जगह चचेरा भाई दूल्हा बना हुआ था.

इस बात पर लड़कीवाले गुस्सा गए. वहीं, दुल्हन ने भी शादी करने से मान कर दिया. यह बात पूरे गांव में आग की तरह फैल गई. लड़कीवालों ने बारातियों और दूल्हे को घेर लिया. इस दौरान कुछ लोगों के साथ मारपीट हुई. गांव के अन्य लोगों ने दूल्हे और बारातियों को पिटने से बचाया और पुलिस को घटना की जानकारी दी. सूचना पर डीएसपी सदर ने पुलिस टीम को गांव भेजा. टीम सभी को थाने ले आई.

सामने आया कि जिस युवक से लड़की का रिश्ता तय हुआ था, वह शादी वाले दिन ही घर से भाग गया था. वह किसी और लड़की से प्यार करता था. लड़के ने उस लड़की से शादी कर ली. ऐसे में लड़के वालों के सामने समस्या खड़ी हो गई थी. उन्होंने परिवार के दूसरे लड़के को शादी के लिए राजी कर लिया था, लेकिन उन्हें क्या पता था कि उनका यह दाव उल्टा पड़ जाएगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments