HomeBiharबिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल बोले- केंद्र सरकार से दान में मिले...

बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल बोले- केंद्र सरकार से दान में मिले सड़क और बिजली की कब तक बात होगी ?

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक ट्वीट के ज़रिये बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। जायसवाल ने कहा है कि उत्तर प्रदेश 2017 से पहले बिल्कुल बिहार की तरह ही था, लेकिन आज सबसे बड़ा आईटी हब बन गया है। उन्होंने कहा कि साउथ कोरिया की कंपनी पूर्व मंत्री जीवेश कुमार के साथ बिहार में आईटी हब बनाने के लिए तैयार थी। नीतीश कुमार के फैसले नहीं लेने के कारण साउथ कोरिया की कंपनी अपने सारे आईटी पार्क उत्तर प्रदेश ले गई।

संजय जायसवाल ने अपने ट्वीटर % हिस्सेदारी उत्तर प्रदेश की है। नीतीश कुमार को यही बातें हम समझाते थे तो उन्हे बुरा लगता था। कितने दिन तक बिहार में सिर्फ केंद्र सरकार के द्वारा दाहैंडल के माध्यम से कहा है, 3 साल में आईटी सेक्टर के डाटा स्टोरेज में जो पूरे देश का लक्ष्य तय किया गया था। देश ने वह लक्ष्य केवल 1 साल में प्राप्त कर लिया और उसमें 70न में दिए गए सड़क, बिजली की बात होगी। 2020 मे उद्योग विभाग मिलने के बाद पहली बार हम लोगों ने उद्योग के लिए वातावरण बनाया । शराब माफियाओं के द्वारा अपराध की बढ़ोतरी और नीतीश कुमार के उद्योगों के प्रति नफरत के कारण हम उत्तर प्रदेश के सामने कहीं खड़े नहीं हो पाए।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा कि नीतीश कुमार को 2 साल लग गए हमें यह समझाने मे कि उद्योग, आईटी पार्क, होटल बनाना सरकार का काम नहीं है। लेकिन जब सारी राशि भवन निर्माण के माध्यम से कहीं जानी हो तो जाहिर बात है कि इन मामलों में सरकार की दिलचस्पी नहीं रहेगी। बिहार देश का एकमात्र राज्य है जहां स्वास्थ्य और सड़क छोड़कर किसी भी विभाग को कोई भी राशि मिले पर उस पैसे का उपयोग भवन निर्माण विभाग के द्वारा ही होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments