HomeBiharबड़ी खबर: उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू से दिया इस्तीफा, नई पार्टी बनाने...

बड़ी खबर: उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू से दिया इस्तीफा, नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

इस वक्त की बड़ी खबर जेडीयू पार्टी से आ रही है, जहां पर उपेन्द्र कुशवाहा ने MLC पद से इस्तीफा दे दिया है.पटना में अपने समर्थकों के साथ दो दिनों तक बैठक करने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू छोड़ने का एलान किया. उन्होंने अपने फैसले की जानकारी नीतीश कुमार और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को दे दी है। इससे पहले कुशवाहा की समर्थकों की बैठक में नयी पार्टी बनाने का फैसला लिया गया था.

उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि आज से नई पारी की शुरूआत करने जा रहें हैं.उन्हौने कहा कि विशेष परिस्थिति में वे दो साल पहले नीतीश कुमार के साथ आये थे,पर अब उनके साथ रहना उनके और बिहार के हित में नहीं है..इसलिए अब वे फिर से नई शुरूआत करने जा रहें हैं.नीतीश कुमार अपने घर के बजाय पड़ोसी के घर से राजनीतिक विरासत की घोषणा कर रहें हैं.

आपको बता दें कि ललन सिंह ने बयान देते हुए उपेंद्र कुशवाहा को जेडीयू से अलग तक बता दिया था. ऐसे में उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू के कार्यकर्ताओं की दो दिवसीय बैठक बुलाई थी, जिसमें नई पार्टी बनाने का प्रस्ताव लाया गया है. बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा की पुरानी पार्टी का नाम रालोसपा है और वह जेडीयू में सम्मलित हो गए थे. अब उनकी नई पार्टी का नाम और स्वरूप क्या होता है इसके लिए इंतजार करना होगा. इस बीच खबर है कि कुशवाह ने जेडीयू से इस्तीफा दे दिया है.

दरअसल पिछले कुछ दिनों से उपेंद्र कुशवाहा और सीएम नीतीश कुमार के बीच खुलकर बयानबाजी हो रही थी. कयास ये भी लगाए गए कि कुशवाहा बीजेपी का दामन थाम लेंगे. जब उपेंद्र कुशवाहा इलाज के लिए दिल्ली गए थे तो उनसे मिलने के लिए कई बीजेपी के नेता पहुंचे थे. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments