HomeBiharनेपाल से सटे बेतिया में 2 बार लगे भूकंप से झटके, डर...

नेपाल से सटे बेतिया में 2 बार लगे भूकंप से झटके, डर से कांपे लोग

लाइव सिटीज, बेतिया: शुक्रवार की रात बिहार के कई जिलों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. झटका इतना जोरदार था कि लोग घरों से बाहर निकल गए. राजधानी पटना तथा पश्चिम चम्पारण ज़िले समेत बिहार के कई जिलों में तेज झटके को लोगों ने महसूस किया है. बिहार के अलावे दिल्ली-एनसीआर, यूपी, उत्तराखंड और हरियाणा में भी भूकंप के तेज झटकों से धरती हिल उठी है.अगर बात की जाए बिहार की तो, बिहार में रात के करीब 11 बजकर 32 मिनट पर यह झटके महसूस किए गए हैं. इसका केंद्र नेपाल था.

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप का एपिसेंटर नेपाल में था. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता करीब 6.4 मापी गई है. ये भूकंप जमीन के 10 किमी नीचे आया था. बता दें कि बिहार नेपाल से सटे होने के कारण यहां के लगभग जिलों में लोगों ने इसे महसूस किया है. पश्चिम चम्पारण ज़िले के मुख्यालय बेतिया में झटके को महसूस करते ही लोग घरों से बाहर आने लगे.

बेतिया के दरगाह मुहल्लाह निवासी बब्लू गुप्ता, एमडी अली तथा संतोष प्रसाद गुप्ता ने बताया कि रात के करीब 11 बजकर 32 मिनट पर धरती हिली. ये कंपन दो बार महसूस किए गए. कंपन इतनी तेज थी कि बेड तक हिलने लगी. ऐसे में वो पूरे परिवार के साथ घरों से बाहर निकलकर इकट्ठा हो गए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments