HomeBiharबिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र 23 नवंबर के बाद, तैयारी शुरू

बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र 23 नवंबर के बाद, तैयारी शुरू

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधान सभा का शीतकालीन सत्र इस महीने के चौथे सप्ताह में आहूत होने के आसार हैं. हालांकि राज्यपाल की सहमति से राज्य सरकार सत्र की तारीखों पर फैसला लेगी. मगर बिहार विधानसभा सचिवालय ने 23 नवंबर के बाद से संभावित शीतकालीन सत्र को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. विधानसभा अध्यक्ष अवध विहारी चौधरी की अध्यक्षता में गुरुवार को उनके कार्यालय कक्ष में भवन निर्माण विभाग के पदाधिकारियों के साथ शीतकालीन सत्र की तैयारियों एवं अन्य कई मुद्दों पर एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित हुई.

विधानसभा अध्यक्ष की ओर से स्वच्छता और साफ-सफाई को लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिये गए हैं. सदन के अंदर माइक की व्यवस्था को सही करने के अलावा विधानसभा के नये भवन को जोड़ने वाले मार्ग में स्थायी शेड के निर्माण का भी आदेश दिया गया है.

सियासी गलियारों में चर्चा है कि महागठबंधन उपचुनाव को लिटमस टेस्ट मानकर चल रहा है. महागठबंधन को उम्मीद है कि दोनों सीटों पर राजद के उम्मीदवार जीत दर्ज करेंगे. वहीं उपचुनाव में हुई कम वोटिंग को लेकर सियासी दलों में चर्चाओं का बाजार गरम है. बीजेपी का कहना है कि दोनों सीटों से बीजेपी के उम्मीदवार क्लीन स्वीप कर रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments