HomeBiharशादी के 12 साल बाद 6 माह की बच्ची के जन्म से...

शादी के 12 साल बाद 6 माह की बच्ची के जन्म से निराश थे मां-पिता…पर डॉक्टर साहब की मेहनत लाई रंग

लाइव सिटीज, मुंगेर: बिहार के बेगूसराय में महज 400 ग्राम वजन की एक बच्ची ने जन्म लिया है जो अब सुर्खियों में बनी हुई है. सिर्फ 8 महीने की इस बच्ची का जन्म समय से ढाई महीने पहले ही डॉक्टर ने करा दिया ढाई महीने की इलाज के बाद बच्ची को अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया है. बच्ची के स्वस्थ्य होने की वजह से परिजनों में जहां खुशी का माहौल है वहीं डॉक्टर भी संतुष्ट हैं कि बच्ची को इतने कम वजन के बाद भी बचा लिया गया. 

दरअसल मुंगेर के गोगरी जमालपुर के रहने वाले सुनील कुमार सिंह की पत्नी राखी कुमारी शादी के बाद 12 साल तक मां नहीं बन पाई थी.कई डॉक्टरों और वैद्य से इलाज करवाया गया,जिसके बाद वह गर्भवती हुई तो पूरे परिवार में मिठाइयां बंटी थी,लेकिन 6 माह में ही उसने बच्ची को नार्मल जन्म दिया.6 महीने में ही जन्म होने की वजह से बच्ची का वजन मात्र 400 ग्राम था जिसके बाद परिजनों में फिर मायूसी छा गई.इन लोगों ने बेगूसराय के शहर के डॉक्टर अभय कुमार के अस्पताल में बच्ची को भर्ती कराया जहां ..जहां ढाई महीने के इलाज के बाद वह परी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर लौटी है.

इस संबंध में डॉ अभय कुमार ने बताया कि 26 नवंबर 2022 को 400 ग्राम के बच्ची को इलाज के लिए लाया गया था जो काफी मुश्किल भरा काम था. नॉर्मल और 9 माह के बाद बच्चे का जन्म होने पर वजन ढाई किलो रहता है जबकि इस महिला ने 6 माह में ही 400 ग्राम की बच्ची को जन्म दिया था.समय से पहले बच्ची के जन्म के बाद उसका तो वजन बहुत कम था और इतनी छोटी बच्ची में शरीर के अधिकतर हिस्से पूरी तरह से विकसित नहीं होता है जिस वजह से उसका केयर करना काफी मुश्किल होता है लेकिन खुशी है ढाई महीने के अथक परिश्रम के बाद बच्चे स्वस्थ हो गई है , इस बीच पांच बार ब्लड चढ़ाना पड़ा जबकि कई अन्य कार्य भी करने पड़े, लेकिन बच्ची अब पूरी तरह से स्वस्थ हो गई है तो परिवार के साथ ही उन्हें भी काफी खुशी है.

बच्ची की मां राखी कुमारी ने कहा कि 12 साल के बाद मां बनी थी और बच्ची का वजन कम होने की वजह से उसके खोने का डर था लेकिन डॉक्टर साहब ने इलाज कर उसे स्वस्थ कर दी है. जिससे उनके पूरे परिवार के लोगों में काफी खुशी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments