HomeBiharसक्षमता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी : आधे घंटे पहले पहुंचना होगा...

सक्षमता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी : आधे घंटे पहले पहुंचना होगा एग्जाम सेंटर, परीक्षा देने से पहले नोट कर लें ये सारी बातें

लाइव सिटीज, पटना: सक्षमता परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। जी हां, परीक्षा ऑनलाइन 26 फरवरी से 13 मार्च तक होगी। समिति ने 13 फरवरी तक आवेदन करने वाले नियोजित शिक्षकों का प्रवेश-पत्र अभी जारी किया है। परीक्षा में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय होंगे।

गौरतलब है कि सक्षमता परीक्षा में कुल 150 वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे। इसके लिए दो घंटे 30 मिनट का समय दिया जाएगा। परीक्षा केन्द्र पर आधे घंटे पहले प्रवेश करना जरूरी है। प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होगा। निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। राज्य के प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक कक्षाओं के लिए निर्धारित पाठ्यक्रम अनुसार पढ़ाए जाने वाले सभी विषय परीक्षा के सिलेबस में शामिल होंगे।

BPSC शिक्षक नियुक्ति परीक्षा -1 और 2 के लिए निर्धारित पाठ्यक्रम लागू होगा। कक्षा एक से पांच तक के शिक्षकों के लिए भाषा में 30, सामान्य अध्ययन में 40 और सामान्य विषय में 80 प्रश्न होंगे। वहीं, कक्षा छठी से आठवीं के शिक्षकों के लिए भाषा में 30, सामान्य अध्ययन में 40 और संबंधित विषय में 80 प्रश्न होंगे।

कक्षा नौवीं से 10वीं तक के शिक्षकों के लिए भाषा में 30, सामान्य अध्ययन में 40 और संबंधित विषयों में 80 प्रश्न होंगे। कक्षा 11वीं से 12वीं तक के शिक्षकों के लिए भाषा में 30, सामान्य अध्ययन में 40 और संबंधित विषय में 80 प्रश्न पूछे जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments