HomeBihar68वीं बीपीएससी का एडमिट कार्ड जारी, प्रारंभिक परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी जान...

68वीं बीपीएससी का एडमिट कार्ड जारी, प्रारंभिक परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी जान लें जरूरी बातें

लाइव सिटीज, पटना: 68वीं बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के लिए शनिवार की शाम आयोग की ओर से एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया. परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी प्रवेश पत्र को आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को www.bpsc.bih.nic.in या www.onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाना होगा. प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 12 फरवरी 2023 को होगा. दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके लिए 805 एग्जाम सेंटर्स बनाए गए हैं.

शनिवार को जारी नोटिस में आयोग ने बताया है कि इस परीक्षा में अगर अभ्यर्थियों द्वारा जमा किए गए ऑनलाइन आवेदन में अपलोड फोटो या हस्ताक्षर अस्पष्ट या खाली है तो वैसे अभ्यर्थी निम्नलिखित कागजात, साक्ष्य के साथ परीक्षा की निर्धारित तिथि 12.02.2023 को संबंधित परीक्षा केंद्र के केन्द्राधीक्षक को जमा करना सुनिश्चित करेंगे.

यह बताया गया है कि अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध घोषणा पत्र को पूर्ण रूप से भरकर उनके निर्दिष्ट स्थान पर किसी राजपत्रित पदाधिकारी से अभिप्रमाणित रंगीन फोटो चिपकाएंगे एवं निर्दिष्ट स्थान पर अपना हस्ताक्षर हिंदी एवं अंग्रेजी में करेंगे.

राजपत्रित पदाधिकारी से अभिप्रमाणित दो रंगीन फोटो में से एक फोटो अभ्यर्थी अपने ई-प्रवेश पत्र में निर्दिष्ट स्थान के बगल में चिपकाएंगे. दूसरी फोटो ई-प्रवेश पत्र के कार्यालय प्रति में संबंधित परीक्षा पर केन्द्राधीक्षक के समक्ष चिपकाऐंगे. अभ्यर्थी पहचान के लिए ऑनलाइन आवेदन में दर्ज किए गए पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड/पैन कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस लाना सुनिश्चित करेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments