HomeBiharपटना में मिले डेंगू के 343 नये मामले, एक मरीज की गयी...

पटना में मिले डेंगू के 343 नये मामले, एक मरीज की गयी जान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पटना जिले में डेंगू का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में रोजाना 300 के पार नये मरीज मिल रहे हैं. सबसे अधिक मरीज शहर के पीएमसीएच, आइजीआइएमएस व एनएमसीएच में रोजाना मिल रहे हैं. इसी क्रम में शनिवार को जिले में कुल 343 मरीज पाये गये हैं. इनमें पीएमसीएच अस्पताल के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में 58, आइजीआइएमएस में 31 और एनएमसीएच में 57 के साथ कुल 146 मरीज मिले हैं. इसके अलावा जिले में 197 नये डेंगू के मरीज मिले हैं. इसके साथ ही जिले में डेंगू मरीजों का आंकड़ा 4587 के पार पहुंच गया है. वहीं शहर के राजाबाजार स्थित पारस एचएमआरआइ हॉस्पिटल में डेंगू से पीड़ित एक मरीज की मौत हो गयी.

डेंगू प्रकोप के बीच तीन दिनों के लिए बिहार आयी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम ने यहां की व्यवस्था को संतोषजनक बताया. उन्होंने कहा कि बिहार में डेंगू की स्थिति नियंत्रण में है या इसमें गिरावट हो रही है. पटना में दो दिन और नालंदा में एक दिन स्थलीय दौरा कर चार सदस्यीय टीम के शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत से मुलाकात करने के बाद दिल्ली लौट गये.

डेंगू मरीजों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. शहर के राजाबाजार स्थित पारस एचएमआरआइ हॉस्पिटल में डेंगू से पीड़ित एक मरीज की मौत हो गयी. मरीज का नाम योंद्र शाह है, जो वेस्ट चंपारण जिले का रहने वाला है. तबीयत खराब होने के बाद बीते 11 अक्तूबर को परिजनों ने पारस अस्पताल में भर्ती कराया था.

जहां शनिवार कीदोपहर में मरीज की मौत हो गयी. मरीज की उम्र महज 30 साल है. मरीज के मौत के बाद परिजनों का रो-रोक कर बुरा हाल था. वहीं दूसरी ओर पारस हॉस्पिटल के अधिकारी डॉ तलत हलीम ने बताया कि मरीज की हालत पहले से ही गंभीर थी. गंभीर हालत में उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments