HomeBiharसासाराम हिंसा मामले में अब तक 109 गिरफ्तार, बोले DGP-प्रशासन की वजह...

सासाराम हिंसा मामले में अब तक 109 गिरफ्तार, बोले DGP-प्रशासन की वजह से स्थिति सामान्य है,अशांति फैलाने वालों को लेकर प्रशासन सख्त

लाइव सिटीज, पटना: बिहार हिंसा पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हाई लेवल मीटिंग के बाद अधिकारी एक्शन में आ गए हैं. मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और डीजीपी आरएस भट्टी ने सासाराम और बिहारशरीफ हिंसा को लेकर की गई कार्रवाई की जानकारी संयुक्त रूप से दी. मुख्य सचिव ने बताया कि प्रशासन की वजह से स्थिति सामान्य है. अशांति फैलानेवालों को लेकर प्रशासन सख्त है.

बिहार के पुलिस महानिदेशक आरएस भट्ठी ने कहा है कि राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह सामान्य है. पिछले दिनों बिहार के सासाराम और बिहार शरीफ में हुई हिंसा मामले में अब तक कुल 109 लोगों की गिरफ़्तारी हो चुकी है. किसी भी असामाजिक तत्व को बक्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि सासाराम में बम बनाते वक्त विस्फोट से एक व्यक्ति घायल हुआ है. उसपर बम से हमला करने की बात सही नहीं है. जब वो लोग बम बना रहे थे,तभी एक्सप्लोसिव ब्लास्ट हुआ. अभी वह अस्पताल में हैं. जब वह ठीक होगा, तब उसकी गिरफ्तारी होगी. उन्होंने कहा कि हर फुटेज की जांच हो रही है, किसी को बख्शा नहीं जायेगा.

नालंदा और सासाराम में हुए उपद्रव को लेकर बिहार के DGP और मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने रविवार शाम मीडिया से बातचीत की. DGP आरएस भट्ठी ने कहा वर्तमान में पूरे राज्य में विधि व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. पटना में पत्रकारों से बात करते हुए डीजीपी ने दावा किया कि वर्तमान में पूरे राज्य में सुरक्षा की व्यवस्था नियंत्रित है. पिछले दिनों हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मृत्यु हुई, जिसमें गिरफ़्तारी हुई है. इसके अलावा, जो लोग बम से ज़ख्मी हुए थे.

रोहतास जिले के नालंदा के बिहारशरीफ और सासाराम में 31 मार्च को झड़पों की सूचना के बाद सीआरपीएफ, एसएसबी और आईटीबीपी सहित केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की कुल 10 कंपनियों (लगभग 1,000 कर्मियों) को बिहार भेजा गया है. उन्होंने कहा कि हर बिंदू पर अनुसंधान होगा. लगातार लोगों की पहचान की जा रही है. कानून पूरी ताकत के साथ निपटेगा. हम किसी कीमत पर हालात को बेकाबू नहीं होने देंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments