HomeNationalकांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे हो सकते है 'INDIA' का संयोजक

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे हो सकते है ‘INDIA’ का संयोजक

लाइव सिटीज , सेंट्रल डेस्क : इंडिया गठबंधन का अगला बैठक 31 अगस्त और 1 सितम्बर को मुंबई में होना है. जिसमे इंडिया के संयोजक का चेहरा तय किया जाना है. हालांकि इस रेस में अभी तक नीतीश कुमार को बताया जा रहा था. लेकिन हाल में नीतीश ने किसी भी पद लेने से माना कर दिया है . जिससे राजनीति तेज़ हो गई थी. हालांकि अब सूत्रों के हवाले से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ का संयोजक बनाया जा सकता है. जिसका ऐलान मुंबई में होने वाली बैठक में हो सकता है.

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ विपक्षी एकता की नींव रखी थी . नीतीश तमाम दलों को एक साथ लेकर आए, जिनकी आपस में बिल्कुल नहीं पटती थी . हालांकि ऐसा माना जा रहा था कि विपक्ष की ओर से नीतीश कुमार एक प्रबल दावेदार के रूप में ऊभर रहे हैं. लेकिन पटना में बैठक के बाद से हालात बदल गए . पीएम पद के दावेदार तो दूर की बात है, अब नीतीश के लिए विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. का संयोजक बनना मुश्किल दिखाई दे रहा है. सूत्रों के हवाले से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ का संयोजक बनाया जा सकता है.

बता दें कि मुंबई में होने वाली बैठक में संयोजक का नाम तय करना था जिसके दावेदार नीतीश थे . लेकिन अब सूत्रों के मुताबिक, I.N.D.I.A. गठबंधन के संयोजक पद के लिए कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम आगे बढ़ाया गया है. वहीं कांग्रेस का कहना है कि खड़गे के पास लंबा राजनीतिक अनुभव है और वह दलित समुदाय से आते हैं . वहीं नीतीश कुमार कई बार कह चुके हैं कि वह कुछ भी नहीं चाहते हैं. जबकि लोगों का कहना है कि नीतीश कुमार ऊपर से कुछ भी कहें लेकिन मन ही मन पीएम बनने की इच्छा रखते हैं. वहीं नीतीश कुमार के करीबियों का कहना है कि नीतीश कुमार पिछले दो चुनावों से कह रहे हैं कि उन्हें कुछ नहीं चाहिए , लेकिन आखिरी में मुख्यमंत्री वही बनते हैं .

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments