HomeBiharहमने भी बिहार में बीजेपी के साथ खेला कर दिया, रांची में...

हमने भी बिहार में बीजेपी के साथ खेला कर दिया, रांची में मिलन समारोह में खूब गरजे तेजस्वी यादव

लाइव सिटीज पटना: दो दिवसीय झारखंड दौरे पर पहुंचे बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आज राजधानी रांची के हरमू स्थित कार्निवाल मैदान में आरजेडी की ओर से आयोजित कार्यकर्ता मिलन समारोह को संबोधित किया. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा किझारखंड में कोई भी आरजेडी को बिल्कुल भी कमजोर ना समझे. तेजस्वी ने इस मौके पर बीजेपी पर जमकर हमला बोला और कहा कि जब से बीजेपी की हार झारखंड में हुई है तब से केंद्र की मोदी सरकार झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. वहीं उन्होंने कहा कि झारखंड में महीने में एक दिन जरूर पार्टी की मजबूती के लिए कार्यक्रम होने चाहिए.

आरजेडी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा क वो चाहते थे कि झारखंड में महीने में एक दिन जरूर पार्टी की मजबूती के लिए कार्यक्रम हो लेकिन बीजेपी पूरे देश में जिस तरह से राजनीति कर रही थी. उस वजह से वो झारखंड नहीं आ पाए. डिप्टी सीएम ने कहा कि झारखंड और महाराष्ट्र में बीजेपी खेला करने का काम कर रही थी, महाराष्ट्र में तो बीजेपी को कामयाबी मिली लेकिन झारखंड में वो ऐसा कर नहीं सकी. हम लोग बिहार में बीजेपी को सरकार से हटाने का खेला कर रहे थे इसलिए झारखंड नहीं आ सके.

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि बिहार और झारखंड में समान विचारधारा की समाजवादी सरकार है. बीजेपी ने सबसे ज्यादा समय तक झारखंड में राज किया लेकिन उन्होने झारखंड को कुछ भी विशेष नहीं दिया. झारखंड में चुनाव हारने के बाद केंद्र सरकार झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. तेजस्वी ने कहा कि झारखंड में आदिवासी मुख्यमंत्री को परेशान करने और फंसाने का काम केंद्र सरकार कर रही है, बिहार में भी हमारे यहां छापे मारकर परेशान किया.

तेजस्वी ने आरजेडी कार्यकर्ताओं से कहा कि शुक्रवार को उनकी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात हुई है, मैने मुख्यमंत्री से कहा है कि प्रदेश में आरजेडी के कार्यकर्ताओं की उपेक्षा नहीं होनी चाहिए. कार्यकर्ताओं और नेताओं की उस मांग पर जिसमें राज्य में ज्यादा से ज्यादा सीट पर चुनाव लड़ने की बात कार्यकर्ताओं ने तेजस्वी के सामने कही थी, उस बात पर तेजस्वी ने कहा कि आप संगठन और पार्टी के विस्तार पर जमीनी तौर पर काम करिये सीट हम दिला देंगे. वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने सीएम सोरेन से झारखंड में जाति आधारित जनगणना कराने की बात कही. जवाब में सीएम ने मुझसे मामले पर विचार करने की बात कही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments