HomeBiharनए संसद भवन को लेकर RJD के 'ताबूत कांड' पर बवाल, जानें...

नए संसद भवन को लेकर RJD के ‘ताबूत कांड’ पर बवाल, जानें तेजस्वी यादव ने क्या कहा?

लाइव सिटीज पटना: आरजेडी ने नए संसद भवन की तुलना ताबूत से कर देश में छिड़ा सियासी संग्राम को तेज कर दिया है. नए संसद भवन के उद्घाटन के दिन आरजेडी के ‘ताबूत कांड’ पर राज्य की सियासत में उबाल आ गया. बीजेपी ने तो देशद्रोह का मुकदमा दायर करने की मांग कर दी है. वहीं इस मामले को लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि हमें जानकारी नहीं है, देख लेंगे.

दरअसल दिल्ली में नए संसद भवन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया. आरजेडी समेत 21 पार्टियों ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार किया था. इसे लेकर आरजेडी के ट्विटर हैंडल से नए संसद की तस्वीर के साथ ताबूत की फोटो भी शेयर की गई. इसे लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी हम नहीं देखे हैं. हमें जानकारी नहीं है, देख लेंगे.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नए संसद भवन का उद्घाटन किया है. वहीं 21 दलों ने इस उद्घाटन कार्यक्रम का बायकॉट किया. इस बीच लोकार्पण के तुरंत बाद आरजेडी ने विवादित ट्वीट किया है. पार्टी ने ताबूत के साथ संसद भवन की तस्वीर पोस्ट की है. जिस पर बीजेपी ने आपत्ति जताई है. राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नए संसद भवन की तुलना ताबूत से करने वालों पर देशद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए.

वहीं आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव ने सफाई देते हुए कहा कि हमारे ट्वीट का ताबूत लोकतंत्र को दफन किए जाने का प्रतिनिधित्व करता है. देश इसे स्वीकार नहीं करेगा. संसद लोकतंत्र का मंदिर है और यह चर्चा करने की जगह है. उधर, जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने नई संसद को देश के लिए कलंक बताया है. उन्होंने कहा कि इतिहास इस बात को याद रखेगा कि कैसे इन लोगों (बीजेपी) ने गौरवान्वित इतिहास को बदलने का काम किया है. नए संसद भवन बनाने के मोदी सरकार के फैसले की आलोचना की जानी चाहिए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments