HomeBiharस्कूल में बाढ़ के पानी से शिक्षक परेशान तो वहीं बच्चों के...

स्कूल में बाढ़ के पानी से शिक्षक परेशान तो वहीं बच्चों के लिए मौज

लाइव सिटीज , सहरसा : कोसी बराज के 56 खोले जाने से सहरसा में कोशी नदी का जलस्तर बढ़ गया है. पानी बढ़ने से तटबंध के निचली हिस्से के कई इलाकों में पानी घुस गया है. साथ ही इलाके के कई स्कूल परिसरों में पानी घुस गया है. महिषी प्रखंड के उर्दू मध्य विद्यालय भेलाही में पानी के बढ़ने से पढाई बंद हो गया है. पानी स्कूल के कार्यालय के अंदर तक घुसा हुआ है. जिससे बच्चों के साथ शिक्षकों को भी काफी परेशानी हो रही है. बच्चें स्कूल में लगे पानी में तैर कर खेल रहे है.

बता दें कि स्कूल परिसर में पानी लगने से बच्चों को परेशानी तो हो रही है, लेकिन वो मौज-मस्ती भी कर रहे हैं. बच्चे स्कूल परिसर में लगे पानी में स्नान कर रहे हैं. बता दें कि बच्चों का यह हरकत हादसों को दावत देता नजर आ रहा है. वहीं ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में घुस जाने से बच्चों की पढाई नुकसान हो रही है . साथ ही बताया कि शिक्षक स्कूल में खड़े हैं और बच्चें स्कूल परिसर में लगे बाढ़ के पानी में स्नान कर रहे हैं. वहीं कहा कि जलजमाव से खतरा बढ़ रहा है. अगर पानी बढ़ेगा तो और ज्यादा खतरा उत्पन्न हो सकता है.

वहीं प्रधानाचार्य मोहम्मद असगर अली ने कहा कि बच्चे सब स्कूल भी आए थे, लेकिन बच्चों के डूबने का डर था , इसलिए छुट्टी दे दी गयी है. साथ ही विभाग को भी सूचित कर दिए हैं. मेरे कार्यालय में भी पानी घुसा हुआ है, जिसके कारण हम शिक्षण का कार्य नहीं कर सकेंगे . पानी काम होने पर फिर शिक्षण का कार्य किया जाएगा.

बता दें कि कोसी नदी का जलस्तर बढ़ने से महिषी और नवहट्टा प्रखंड में काफी परेशानी बढ़ गई है. दोनों प्रखंडों के लगभग 12 गांवों के मुख्य सड़क पर पानी भर जाने से लोगों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 4 से 5 फीट तक पानी तेज धार के साथ सड़क पर बह रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments