HomeBiharपूर्व विधायक किशोर कुमार ने सहरसा बाढ़ प्रभावित इलाकों में किया दौरा...

पूर्व विधायक किशोर कुमार ने सहरसा बाढ़ प्रभावित इलाकों में किया दौरा , जिला प्रशासन से किया आग्रह

लाइव सिटीज , सहरसा : कोसी बराज खोले जाने से सहरसा के कुछ इलाको में पानी के बढ़ने से लोग परेशान है. सहरसा से पूर्व विधायक सह नव निर्माण मंच के संस्थापक किशोर कुमार ने नवहट्टा प्रखंड के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया और जिला प्रशासन से रिलीफ कोड के तहत राहत कार्य चलाने का आग्रह किया . किशोर कुमार ने कहा कि नेपाल से अत्यधिक पानी आने के कारण सहरसा जिले का महिषी , सिमरी बख्तियारपुर और सलखुआ प्रखंड अंदर रहने वाले लोगों को बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है, जिससे लोगों को बेहद परेशानी हो रही है. साथ ही कहा कि लोगों को यहां खाने-पीने से लेकर दवाई तक की कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.यहां तक कि घर घर पानी से उनके यहाँ चुल्हा बंद है.

बता दें कि किशोर कुमार ने कहा कि प्रशासन द्वारा हाई अलर्ट की घोषणा के बाद सैकड़ों लोग घर से बेघर हो गए हैं. घरों में पानी प्रवेश कर गया है. कुछ लोगों के घर पानी में बह गया हैं. पानी के वजह से संपर्क का रास्ता टूट गया है. साथ ही कहा कि इन सभी इलाकों में छोटी नाव की आवश्यकता है, जिससे लोगों को मदद किया जा सके. वहीं कहा कि इन क्षेत्रों में फसलों की क्षति हुई है , जिससे मवेशी को चारा का भारी दिक्कत है. साथ ही कहा कि बाढ़ प्रभावित को आपदा नियम के तहत तत्काल प्लास्टिक या पॉलीथीन देने का प्रावधान है. वहीं जिनके घरों में पानी प्रवेश कर गया है, उन्हें ऊंचे स्थान पर ले जाकर राहत शिविर के द्वारा उनके भोजन की व्यवस्था करना प्रशासन की जिम्मेवारी है. लेकिन यहां पर अभी तक ऐसा कुछ हो नहीं रहा है. वहीं किशोर कुमार ने जिला प्रशासन से आग्रह किया की सामान्य रिलीफ के तहत बाढ़ से प्रभावित परिवारों को ₹6000 और जिसका घर बाढ़ की पानी में बह गया है उन्हें ₹10000 के साथ -साथ बाढ़ प्रभावित लोगों के राहत और बचाव के कार्य को प्राथमिकता से चलाया जाए.

कहीं किशोर कुमार ने कहा कि पिछले 14 अगस्त से ही इन इलाकों में अत्यधिक पानी आया है. यहां पानी आने का खतरा लगातार बना हुआ है जिससे आम लोगों का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. आज हमने हर जगह जाकर लोगों की परेशानियों का निरीक्षण किया और साथ ही जिला के प्रशासनिक अधिकारियों को स्थिति से अवगत कराते हुए अविलम्ब राहत एवं बचाव कार्य शुरू करने का आग्रह किया .

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments