HomeBiharजन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने किसानों के...

जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने किसानों के समस्या को लेकर सरकार को ललकारा

लाइव सिटीज , नालंदा : नालंदा में जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने किसानों के समस्याओं को सरकार तक पहुंचने का काम किया है. राजू दानवीर ने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि अगर किसानों को 7 दिनों के अंदर पटवन के लिए उपयुक्त बिजली नहीं मिली तो जन अधिकार पार्टी किसानों के सवाल पर व्यापक आंदोलन करेगी . वहीं राजू ने कहा कि नालंदा में बिजली की आंख मिचौली से किसान परेशान है.

राजू दानवीर ने कहा कि यहां 24 घंटे में सिर्फ 3 से 4 घंटे बिजली रहती है. किसानों के पटवन को लेकर कहा कि डीजल की कीमत आसमान छू रही है और नदियां सूखी पड़ी है. ऐसे में किसान को पटवन के लिए बहुत परेशानी हो रही है. वहीं सरकार से मांग किया कि 7 दिनों के अंदर किसानों को पटवन के लिए उपयुक्त बिजली की सुविधा मुहैया कराया जाए वरना जन अधिकार पार्टी किसानों के हक में एक बड़ा आंदोलन करेगी .

बता दें कि राजू ने कहा कि जब किसानों को पटवन के लिए पानी की व्यवस्था ही नहीं हो रही है तो ऐसे में खेती कैसे होगी? बटाईदारी और पेशकीदारी में जहां किसानों को ₹10000 प्रति बीघा सालाना जमीन मालिक को देना पड़ता है वहीं अगर डीजल से खेतों की सिंचाई हो तो यह बेहद महंगा हो जाता है. इस परिस्थिति में किसानों के पास मात्र एक ही विकल्प बिजली से सिंचाई बचती है. साथ ही कहा कि कुछ घंटों की बिजली में खेतों की सिंचाई कैसे होगी . ऐसे में किसानों की स्थिति कैसे सुधरेगी ? वहीं कहा कि जन अधिकार पार्टी हमेशा से किसानों के मुद्दे पर राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व में संघर्ष करती रही है. अब नालंदा के किसानों की बात है तो हमारी पार्टी उनके मुद्दे पर संघर्ष करेगी और एक बड़ा आंदोलन नालंदा में खड़ा करेगी .

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments