HomeBiharकांग्रेस को झटका, नीतीश कुमार ने साफ कह दिया, तेजस्वी यादव को...

कांग्रेस को झटका, नीतीश कुमार ने साफ कह दिया, तेजस्वी यादव को फैसला लेना है, कौन मंत्री बनेगा

लाइव सिटीज पटना: बिहार में नीतीश कैबिनेट के विस्तार को लेकर सस्पेंस बरकरार है. पिछले दिनों डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कैबिनेट विस्तार को खारिज कर दिया. वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह लगातार इसकी मांग कर रहे हैं. कांग्रेस बिहार सरकार में ज्यादा हिस्सेदारी को लेकर बेचैन है. इस बीच कैबिनेट विस्तार को लेकर सीएम का बड़ा बयान सामने आया है. नीतीश कुमार ने कैबिनेट विस्तार का मामला तेजस्वी यादव के पाले में डाल दिया है. लेकिन दिलचस्प बात ये है कि तेजस्वी पहले ही कैबिनेट एक्सपेंशन की खबरों का खंडन कर चुके हैं.

कांग्रेस महागठबंधन सरकार में अपना पकड़ मजबूत करने के लिए हिस्सेदारी बढ़ाना चाहती है. लेकिन सीएम नीतीश कुमार कांग्रेस की इस इच्छा को पूरा करने की जिम्मेवारी तेजस्वी यादव के कंधों पर डाल दी है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि कैबिनेट एक्सपेंशन के लिए उन्होंने कांग्रेस नेताओं को कह दिया है कि वो डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से बात कर लें. जिनका जितना हिस्सा बनता है उस आधार पर सब कुछ तय हो जाएगा. सीएम ने कहा कि तेजस्वी सभी दलों से बात करके हमें बता देंगे. सीएम ने कहा कि कांग्रेस को ही बाद पद की जरुरत है.

महागठबंधन सरकार में खुद को उपेक्षित महसूस कर रही कांग्रेस अपना पकड़ मजबूत करने के लिए हिस्सेदारी बढ़ाना चाहती है. कांग्रेस बिहार सरकार में ज्यादा हिस्सेदारी को लेकर बेचैन है. पार्टी के नए अध्यक्ष ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद कैबिनेट में दो और सीट मिलने की घोषणा कर दी थी. कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने फिर से दुहराया है कि कैबिनेट विस्तार का मामला सीएम नीतीश कुमार का है. तेजस्वी यादव क्या बोलते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले जब तेजस्वी यादव से कैबिनेट विस्तार को लेकर पत्रकारों ने सवाल पूछा था तब तेजस्वी यादव ने इसे कोरी कल्पना करार दिया था.

बता दें कि बिहार विधान सभा में कांग्रेस के 19 विधायक हैं. वर्तमान में सरकार में कांग्रेस के दो विधायक मंत्री हैं. पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने बीते दिनों सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात कर कैबिनेट में दो अतिरिक्त सीट की डिमांड की थी. दरअसल कैबिनेट में आरजेडी कोटे से दो सीटें पहले से खाली हैं. मास्टर कार्तिक और सुधाकर सिंह के इस्तीफे के बाद पहले से बर्थ खाली हैं. अभी मंत्री मंडल में सीएम नीतीश को मिलाकर 31 सदस्य हैं. अभी कैबिनेट में 15 मंत्री आरजेडी कोटे से हैं वहीं 13 जेडीयू कोटे से मंत्री हैं , जबकि हम पार्टी से एक और कांग्रेस के दो विधायक मंत्री है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments