HomeBiharझारखंड: तेजस्वी यादव ने की CM हेमंत सोरेन से मुलाकात, कहा-बीजेपी को...

झारखंड: तेजस्वी यादव ने की CM हेमंत सोरेन से मुलाकात, कहा-बीजेपी को धूल चटाने का काम करेंगे

लाइव सिटीज पटना: दो दिवसीय दौरे पर झारखंड पहुंचे बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनके आवास पर औपचारिक मुलाकात की. इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है. हालांकि माना जा रहा है कि दोनों के बीच राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा हुई. आनेवाले चुनावों के मद्देनजर यह मुलाकात अहम मानी जा रही है. इस दौरान आरजेडी के प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्धिकी, पार्टी के वरिष्ठ नेता श्याम रजक, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश यादव और तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव भी मौजूद रहे.

बताया जा रहा है कि बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बीच विकास से जुड़े कई विषयों पर विचार- विमर्श हुआ. इससे पहले रांची पहुंचने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में सियासी उलटफेर के कारण झारखंड पर ध्यान नहीं दे पा रहे थे लेकिन अब सबकुछ ठीक हो गया है. उन्होंने झारखंड में अपने जनाधार और 2024 में होने वाले चुनाव को लेकर कहा था कि राज्य में जिसका जितना जनाधार होगा उसको उतनी सीट मिलनी चाहिए.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर बाहर निकलने पर तेजस्वी ने कहा कि 2024 की चुनौती साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. पहले कार्यक्रम बनाया था महीने में एक बार कम से कम यहां आकर पार्टी का काम संगठन को देखा जाएगा. बीच में लालू जी की तबीयत खराब होने के कारण नहीं आ पाए. बिहार में सत्ता परिवर्तन किया. बीजेपी को धूल चटाने का काम किया और महागठबंधन की सरकार बनाए. इसमें हम लोगों की व्यवस्था थी. पर जहां हम मजबूत हैं वहां संगठन को मजबूत किया जाएगा.

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारा एक ही मकसद है सांप्रदायिक ताकत को धूल चटाने का काम करेंगे. यहां भी गठबंधन की सरकार है. यहां भी बीजेपी पीछे पड़ी हुई है. भाजपा खेल क्या कर रही है. झारखंड में क्या खेल हो रहा था. महाराष्ट्र में क्या खेल हो रहा था. खरीद-फरोख्त और नहीं तो डराया जा रहा था कि छापा मरवा दिया जाएगा. यही चल रहा था बिहार में. बहुमत जिस दिन साबित करना था. उस दिन मेरा मॉल बतलाया जा रहा था. लेकिन सच्चाई कुछ और है. मुख्यमंत्री जी से बात हुई है. हमलोग सब मिलकर आने वाले जो चुनौती है 2024 का. वह मिलकर लड़ेंगे. गुरु जी के स्वास्थ्य की जानकारी ली है. जल्द स्वस्थ हों गुरुजी यही कामना है. लालू जी भी आज वापस अपना इलाज करा के लौट रहे हैं.

बता दें कि रविवार यानी 12 फरवरी को रांची में आयोजित कार्यकर्ता मिलन समारोह में शामिल होने के लिए तेजस्वी यादव झारखंड का दौरा कर रहे हैं. झारखंड में दो दिनों तक तेजस्वी पार्टी में नई जान फूंकने की कोशिश करेंगे. बतातें चलें कि झारखंड में राष्ट्रीय जनता दल के वर्तमान में एक मात्र विधायक सत्यानंद भोक्ता हैं और वो भी झारखंड सरकार में मंत्री हैं. ऐसा माना जा रहा है कि झारखंड में पार्टी को मजबूती देने के लिए पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को और बढ़ाने का अभियान भी चला सकती है. इन तमाम चीजों पर तेजस्वी यादव पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रणनीति तय करेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments