HomeBiharनए संसद भवन के उद्धघाटन को लेकर मंत्री कुमार सर्वजीत ने मोदी...

नए संसद भवन के उद्धघाटन को लेकर मंत्री कुमार सर्वजीत ने मोदी सरकार को दी नसीहत, कह दी बड़ी बात

लाइव सिटीज पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों देश के नए संसद भवन का उद्घाटन हो चुका है. वहीं आरजेडी जदयू समेत कई पार्टियों ने इसका विरोध भी किया है. इस बीच बिहार सरकार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने बोधगया के शिवराजपुर गांव में अम्बेडकर परिचर्चा कार्यक्रम के दौरान संसद भवन के उद्धघाटन को लेकर कहा कि देश के संविधान को नष्ट करने की साजिश न रची जाए, यह देश सभी का है चाहे वो हिन्दू हो या मुस्लिम या ईसाई सभी को एक सम्मान अधिकार है.

कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने कहा कि अगर कोई दलित की बेटी राष्ट्रपति बनी है, तो संसद भवन का उद्धघाटन उनके हाथों होनी चाहिए थी. अगर राष्ट्रपति के हाथों संसद भवन का उद्धघाटन होता तो कितना अच्छा होता! इससे पहले भी संसद भवन का भूमि पूजन किया जा रहा था, उस समय भी देश में दलित राष्ट्रपति थे उनको भी भूमि पूजन में आमंत्रण नहीं किया गया था.

कुमार सर्वजीत ने कहा कि संसद भवन का उद्धघाटन चाहे कोई व्यक्ति हो, किसी जाति धर्म का राष्ट्रपति हो, उनका ही अधिकार संसद भवन का उद्घाटन करने का है. देश मे दलितों को अपमान करने का काम किया जा रहा है. पुराना संसद भवन अंग्रेजो से छिना हुआ था. वहां से बैठ कर निर्णय लेने में लोगों को गर्व महसूस हुआ करता था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments