HomeBiharबिहार का बढ़ने वाला है सियासी पारा, सिंगापुर से वापस लौट रहें...

बिहार का बढ़ने वाला है सियासी पारा, सिंगापुर से वापस लौट रहें लालू यादव, बदलाव की भी चर्चा..

लाइव सिटीज पटना: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में काफी हलचल है. इस बीच आरजेडी लालू प्रसाद यादव 10 फरवरी को सिंगापुर से दिल्ली लौट रहे हैं. आरजेडी के पूर्व सासंद मो. अली अशरफ फातमी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. लालू यादव किडनी के सफल ऑपरेशन के बाद वापस लौट रहें हैं, और ऐसा माना जा रहा है कि उनके लौटने के बाद यहां की राजनीति में बड़े बदलाव हो सकतें हैं. लालू यादव 10 फरवरी को राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के साथ सिंगापुर से दिल्ली वापस लौट रहे हैं, दिल्ली के बाद उनके पटना लौटे की भी संभावना है.

दरअसल नीतीश कुमार के खास माने जाने वाले उपेन्द्र कुशवाहा बगावती मूड में हैं और ऐसा माना जा रहा है कि फरवरी माह के अंतिम सप्ताह में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के पहले उपेन्द्र कुशवाहा कुछ ठोस कदम उठा सकते हैं क्योंकि अब उनका जेडीयू के साथ रहना असंभव सा लग रहा है. क्योंकि उन्होंने सीएम नीतीश कुमार और जदयू नेतृत्व के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. वहीं बीजेपी सांसद सुशील मोदी लगातार कह रहें हैं कि लालू प्रसाद के सिंगापुर से लौटने के बाद तेजस्वी यादव की ताजपोशी हो सकती है. इसलिए नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार रोक दिया गया है.

बता दें कि उपेन्द्र कुशवाहा के डिप्टी सीएम बनने की मीडिया में चर्चा के बीच नीतीश कुमार ने कहा था कि दूसरा डिप्टी सीएम बनाने की खबर फालतू है. हालांकि उन्होंने कहा था कि आरजेडी कोटे के इस्तीफे से खाली हुई सीट और कांग्रेस कोटे से कुछ मंत्री बनाए ज सकतें हैं पर पिछले दिनो तेजस्वी यादव के मंत्रिमंडल विस्तार की किसी संभावना से इंकार किए जाने से कई तरह की चर्चाएं होनी शुरू हो गई है. वहीं उपेन्द्र कुशवाहा और बीजेपी लगातार उस डील के खुलासे की मांग कर रही है जो महागठबंधन की सरकार बनने से पहले सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच हुआ था. हालांकि नीतीश, तेजस्वी के साथ जेडीयू और आरजेडी इस तरह की किसी डील से इंकार किया है. इसलिए कहा जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव के स्वस्थ होकर सिंगापुर से दिल्ली के रास्ते पटना लौटने के बाद बिहार की राजनीति में कुछ बदलाव दिख सकता है.

बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव 10 फरवरी को सिंगापुर से दिल्ली लौटेंगे. आरजेडी के पूर्व सासंद मो. अली अशरफ फातमी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. अली अशरफ फातमी ने ट्वीट कर लिखा है कि आज लालू यादव से सिंगापुर में करीब तीन घंटे तक मुलाकात की. इस दौरान उनकी बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद बहन मीसा भारती और रोहिणी आचार्या भी साथ में मौजूद रहीं. उन्होंने लालू प्रसाद सहित उनकी बेटियों मीसा भारती और किडनी डोनेट करने वाली रोहिणी आचार्या के साथ फोटो भी सोशल मीडिया पर डाली है. तस्वीर में लालू प्रसाद और रोहिणी आचार्या दोनों ऑपरेशन के बाद स्वस्थ दिख रहे हैं. लालू प्रसाद हाफ सफेद शर्ट पहने हुए हैं और रोहिणी आचार्या भी सफेद कुर्ती में हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments