HomeBiharविपक्षी एकता की तेज रफ्तार, कल अखिलेश यादव से मिलेंगे नीतीश कुमार,...

विपक्षी एकता की तेज रफ्तार, कल अखिलेश यादव से मिलेंगे नीतीश कुमार, फिर ममता बनर्जी से करेंगे मुलाकात

लाइव सिटीज पटना: देश भर में भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता को धार देने में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल यानि सोमवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे. दोनों नेताओं के बीच अगले लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर बातचीत होगी. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार ने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मिलने का समय मांगा था. अखिलेश ने सोमवार को लखनऊ में उनसे मुलाकात करने पर हामी भरी है.

अखिलेश यादव के एक करीबी नेता के मुताबिक सोमवार दोपहर को नीतीश कुमार लखनऊ पहुंच रहे हैं. फिर अखिलेश के साथ उनकी एक घंटे तक की बैठक है. बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर इस बात पर चर्चा होगी कि यूपी में कांग्रेस के साथ मिलकर कैसे चुनाव लड़ा जाए. दरअसल यूपी में लोकसभा की 80 सीटें हैं. ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए यूपी में ज्यादा से ज्यादा सीट लाना बहुत जरुरी है.

कांग्रेस नेताओं से बातचीत के बाद नीतीश विपक्ष को एकजुट करने की मुहिम में जुटे हैं.उनकी कोशिश अभी सभी क्षेत्रीय पार्टियों को एक प्लेटफॉर्म पर लाने की है. नीतीश का प्रयास है कि बीजेपी से मुक़ाबले के लिए पूरा विपक्ष एक हो. कल यानी सोमवार को अखिलेश यादव से मुलाक़ात के बाद नीतीश कुमार 25 अप्रैल को कोलकाता में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलेंगे. इससे पहले वे राहुल गांधी से बातचीत कर चुके हैं. राहुल से मुलाक़ात के बाद वे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मिले.

बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार बीजेपी के खिलाफ लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर लामबंदी करने में लगे हुए हैं. इसके लिए वे बीते महीनों में विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात करते रहे हैं. वहीं कुछ हफ्ते पहले नीतीश कुमार दिल्ली गये थे. उस यात्रा के दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के साथ भी अलग से बैठक की थी. वहीं अब कल यानी सोमवार को नीतीश कुमार समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाक़ात करेंगे. इसके बाद नीतीश कुमार 25 अप्रैल को कोलकाता में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments