HomeBiharतेजस्वी यादव बोले-RJD सिर्फ यादव-मुस्लिमों की पार्टी नहीं, A टू Z की...

तेजस्वी यादव बोले-RJD सिर्फ यादव-मुस्लिमों की पार्टी नहीं, A टू Z की पार्टी है, कुछ लोगों ने टैग लगा दिया

लाइव सिटीज पटना: बिहार में आरजेडी को यादव-मुस्लिमों की पार्टी बताया जाता है. माना जाता है कि आरजेडी का कोर वोटर यादव-मुस्लिम है. हालांकि हाजीपुर में चौरसिया समाज के कार्यक्रम में तेजस्वी यादव ने कहा कि कुछ लोगों ने आरजेडी पर टैग लगा दिया है कि ये यादव-मुस्लिमों की पार्टी है. लेकिन सच्चाई है कि राजद ए टू जेड पार्टी है. इस दौरान उन्होंने चौरसिया समाज से अपील करते हुए कहा कि आप दो कदम बढ़ेंगे तो हम सात कदम आगे बढ़ेंगे.

तेजस्वी यादव ने हाजीपुर में चौरसिया महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोगों ने आरजेडी पर टैग लगा दिया है कि ये पार्टी यादव और मुस्लिमों की है. लेकिन सच्चाई इससे बिल्कुल अलग है. राजद ए टू जेड पार्टी है. हम लोग नई सोच के साथ पूरे समाज को साथ लेकर चलने का काम कर रहे हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि जहां अमन-चैन होता है वहीं विकास होता है. समाज में मिठास घोलने वाले और शांतिप्रिय है चौरसिया समाज और हमारी भी यही धारणा है.

चौरसिया समाज के कार्यक्रम में डिप्टी सीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली बार देव कुमार चौरसिया को हाजीपुर से हम लोगों ने टिकट दिया था. और वो बहुत कम अंतर से हार गए थे. लेकिन इस बार हम लोग ये कसर भी पूरी कर लेंगे. इस मौके पर तेजस्वी ने इशारों-इशारों में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आप लोग तो जानते ही हैं कि किसकी गड़बड़ी से हारे. अगर ऐसा नहीं होता तो चौरसिया समाज का एक सदस्य सदन में होता.

तेजस्वी यादव ने कहा कि चौरसिया समाज की पारंपरिक पान की खेती को बढ़ावा दिया जा रहा है. इसके लिए जल्द ही 40 करोड़ की लागत का प्रोजेक्ट लगने वाला है. जो पान की खेती को बढ़ावा देगा. अगर चौरसिया समाज दो कदम चलेगा. तो हम 7 कदम चलेंगे. और बढ़-चढ़ कर योगदान देंगे. इस मौके पर चौरसिया समाज के लोग और कार्यकर्ता दूसरे प्रदेश से भी बिहार पहुंचे थे.

तेजस्वी यादव ने वैशाली में चौरसिया महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि OBC (अन्य पिछड़ा वर्ग) में अच्छी खासी संख्या में होते हुए भी यह समाज शिक्षा और राजनतीतिक दृष्टि से पिछड़ा हुआ है. विगत चुनाव में A to Z की पार्टी राजद ने सबसे अधिक संख्या में चौरसिया समाज को टिकट दी थी. हम इन्हें उचित राजनीतिक प्रतिनिधित्व देने के लिए कटिबद्ध है. आप दो कदम बढ़ेंगे तो हम चार कदम बढ़ेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments