HomeBiharफिर होगा नीतीश कैबिनेट का विस्तार, इन पार्टियों के नेता बनेंगे मंत्री,...

फिर होगा नीतीश कैबिनेट का विस्तार, इन पार्टियों के नेता बनेंगे मंत्री, कांग्रेस का बड़ा दावा

लाइव सिटीज पटना: बिहार में 23 जून विपक्षी दलों की बैठक होने वाली है. इस बैठक के बाद एक बार फिर नीतीश कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है. इस कैबिनेट विस्तार में कांग्रेस से दो नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा रहा है. वहीं राजद से एक नेता को नीतीश कैबिनेट में जगह मिलने वाली है. बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने ये बड़ा दावा किया है.

दरअसल बिहार में आरजेडी कोटे से जगदानंद सिंह के पुत्र सुधाकर सिंह और कार्तिक कुमार के इस्तीफे के बाद लगातार कैबिनेट विस्तार की बातें कही जा रही हैं. बिहार कांग्रेस की तरफ से लगातार दो कैबिनेट सीटों की मांग की जा रही है. इस बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि विपक्षी दलों की बैठक के बाद नीतीश कैबिनेट का विस्तार भी होगा. जिसमें कांग्रेस पार्टी से दो मंत्री बनेंगे और राजद से एक मंत्री होंगे.

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार के तरफ से यह तय कर दिया गया है कि हमारे पार्टी से दो मंत्री बनेंगे और राजद से एक मंत्री बनेंगे. इसलिए अधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है. सबकुछ साफ़ हो चुका है. फिलहाल हमलोग विपक्षी बैठक पर ध्यान देने में लगे हैं. नीतीश कैबिनेट में फिलहाल अभी मुख्यमंत्री को छोड़कर 30 मंत्री हैं, बाकी के 4 विभागों की जिम्मेवारी अलग-अलग मंत्रियों को अतरिक्त प्रभार के तौर पर दिया गया है.

बता दें कि 16 जून को ही नीतीश कैबिनेट का विस्तार हुआ है, जिसमें जदयू विधायक रत्नेश सदा को मंत्री पद की शपथ दिलायी गयी है. ये जगह जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष सुमन के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी. फिलहाल नीतीश कैबिनेट में कांग्रेस कोटे से दो मंत्री अशफाक आलम और मुरारी गौतम हैं. वहीं बिहार कांग्रेस की तरफ से लगातार दो कैबिनेट सीटों की मांग की जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments