HomeBihar'गांधी को नीचा दिखा रही है भाजपा', अजीत डोभाल पर भड़के नीतीश...

‘गांधी को नीचा दिखा रही है भाजपा’, अजीत डोभाल पर भड़के नीतीश के करीबी मंत्री, कहा-बीजेपी कर रही साजिश

लाइव सिटीज पटना: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल द्वारा महात्मा गांधी को लेकर दिए बयान पर बिहार में सियासत गरमा गई है. सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबी मंत्री विजय चौधरी ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है और उनके बयान को आपत्तिजनक करार दिया है. विजय चौधरी ने कहा कि गांधी को अपमानित करने की कोशिश भाजपा कर रही है. भाजपा का हिडेन एजेंडा है. भाजपा यह सोचती है कि गांधी की वजह से भारत हिंदू राष्ट्र नहीं बन पाया.

दरअसल भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने नेताजी मेमोरियल ट्रस्ट में दिए गये भाषण में कहा था कि नेता सुभाष चंद्र बोस हमेशा महात्मा गांधी को चुनौती देते थे. नेताजी अगर जिंदा होते तो भारत का विभाजन ही नहीं होता. बिहार सरकार के वित्त मंत्री विजय चौधरी ने डोभाल के बयान की कड़ी निंदा की है. विजय चौधरी ने कहा कि उनके बयान का निष्कर्ष यही निकलता है कि गांधी के कारण देश का विभाजन हुआ और नेता जी अगर रहते तो गांधी की बात नहीं चलती. यह बिल्कुल दुर्भावनापूर्ण है और गांधी को नीचा दिखाने की कोशिश है.

विजय कुमार चौधरी ने कहा कि भाजपा अब अधिकारियों के माध्यम से महात्मा गांधी को नीचा दिखाने की कोशिश कर रही है. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा है कि नेताजी सुभाष चन्द्र बोस गांधी को चुनौती देने की हिम्मत रखते थे और नेताजी जिन्दा रहते तो देश का बंटवारा नहीं होता. यह सीधे तौर पर गांधी के नेतृत्व पर प्रहार है. भाजपा का एजेंडा रहा है कि कभी नेताजी, कभी सरदार पटेल का महिमामंडन इस प्रकार किया जाए कि गांधी उनके सामने छोटे दिखें और धीरे-धीरे भारतीय जन मानस उनकी स्मृति को खारिज कर दे.

वहीं 23 जून को होने वाली विपक्षी एकता की बैठक को लेकर मंत्री विजय चौधरी ने कहा विपक्षी नेताओं की बात अगर छोड़ दीजिए, सारा देश मान चुका है कि विपक्ष अगर एकजुट हो जाए तो भाजपा सत्ता में नहीं आ पाएगी. 23 जून को होने वाले विमर्श में सकारात्मक नतीजा निकलेगा. विजय कुमार चौधरी ने कहा कि सभी बड़े नेताओं के आने का कंफर्मेशन हो चुका है. नीतीश कुमार की पहल पर ही ये विपक्षी एकता की बैठक हो रही है. जैसे ही सारे विपक्षी दल एक मंच पर आएंगे, बीजेपी सत्ता से दूर चली जाएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments