HomeBiharटीवी पर नहीं बनता मंत्री, कांग्रेस पर भड़के तेजस्वी यादव, कैबिनेट विस्तार...

टीवी पर नहीं बनता मंत्री, कांग्रेस पर भड़के तेजस्वी यादव, कैबिनेट विस्तार पर कह दी बड़ी बात

लाइव सिटीज पटना: बिहार की महागठबंधन सरकार में कैबिनेट के विस्तार को लेकर लगातार बयानबाजी जारी है. कांग्रेस लगातार दो और मंत्री पद मांग रही है. वहीं सीएम नीतीश पहले ही कह चुके हैं कि तेजस्वी यादव मंत्री पद के लिए खुद ही तय कर लें. इसी बीच तेजस्वी का बड़ा बयान सामने आया है. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मंत्रिमंडल विस्तार पर कहा है कि टीवी पर मांगने से कैबिनेट विस्तार नहीं होने वाला है. वे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह पर भी भड़के. यहां तक कह दिया कि मीडिया में बोलकर मंत्री पद नहीं मांगते हैं. दरअसल बिहार कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद अखिलेश सिंह मीडिया में कई दफा ऐसा कह चुके हैं कि ‘बिहार में जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. कांग्रेस कोटे से कुछ नए मंत्री बनेंगे. सीएम नीतीश से उनकी बात हो चुकी है.

कैबिनेट विस्तार पर तेजस्वी यादव ने कहा कि टीवी पर मांग नहीं की जाती है. इसलिए यदि उनको कुछ चाहिए तो सीधा आकर बात करें. उन्होंने यह भी बताया कि कैसे तय होगा. उन्होंने कहा कि जेडीयू खुद तय करेगा कि उसके कोटे से कौन मंत्री बनेगा. आरजेडी से हम लोग तय करेंगे. कांग्रेस अपना तय करे कि कौन मंत्री उनके कोटे से बनेगा. कांग्रेस की मांग पर कहा कि मीडिया में बोलकर मांग नहीं की जाती है. कांग्रेस नाम तय करे और बताए तब हम विचार करेंगे.

इससे पहले कैबिनेट विस्तार को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने गेंद तेजस्वी यादव के पाले में डाल दी है. उन्होंने कैबिनेट विस्तार का फैसला तेजस्वी पर छोड़ दिया है. मुख्यमंत्री से जब पूछा गया कि मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा तो उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम से पूछ लीजिए. यह नए तरह का एलायंस हुआ है तो किस साइड कितना होगा, वह तय कर लेंगे. हम तो वेट ही कर रहे हैं.जो भी तय करेंगे, हम बता देंगे.

वहीं दूसरी ओर बिहार कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद अखिलेश सिंह मीडिया में कई दफा ऐसा कह चुके हैं कि ‘बिहार में जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. कांग्रेस कोटे से कुछ नए मंत्री बनेंगे. सीएम नीतीश से उनकी बात हो चुकी है. अखिलेश सिंह ने तो यहां तक कह दिया है कि डिप्टी सीएम का कैबिनेट नहीं होता है. तेजस्वी क्या कहते हैं इसका फर्क नहीं पड़ता है. उनकी ओर से इस तरह के बयान दिए जाने के बाद मंगलवार को तेजस्वी यादव दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए, उन पर भड़क गए. उन्होंने कहा कि ‘मीडिया में बोलकर मंत्री पद नहीं मांगते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments