HomeBiharPatna में अतिथि शिक्षकों पर लाठीचार्ज, Cm आवास का घेराव करने जा...

Patna में अतिथि शिक्षकों पर लाठीचार्ज, Cm आवास का घेराव करने जा रहे थे सभी

लाइव सिटीज, पटना: पटना में अतिथि शिक्षकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. शिक्षा विभाग के फरमान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के दौरान पुलिस ने शिक्षकों पर लाठीचार्ज किया है. दरअसल 31 मार्च के बाद बिहार के 4257 अतिथि शिक्षकों को सेवा मुक्त कर दिया गया है, लेकिन सरकार ने उनकी चुनावी ड्यूटी लगा दी है. इसको लेकर अतिथि शिक्षकों में नाराजगी है और उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि जब सरकार ने सेवा मुक्त कर दिया है, तो वह कोई सरकारी काम क्यों करें.

अतिथि शिक्षकों को सरकार के द्वारा बर्खास्त कर दिया गया है, जिसके बाद अतिथि शिक्षक आज राजधानी पटना में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने निकले थे, जहां आर्थिक अपराध इकाई और सीबीआई कार्यालय के पास पुलिस ने सभी को रोक दिया. इस दौरान अतिथि शिक्षकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया

पुलिस ने सभी को वहां से हटा दिया है. बता दें कि 2018 से ही अतिथि शिक्षक प्लस टू के बच्चों को पढ़ा रहे थे. अचानक उन लोगों को बिहार सरकार के द्वारा नोटिस पर बर्खास्त कर दिया गया. जिसके बाद आज सैकड़ों की संख्या में सभी राजधानी पटना में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने पहुंचे थे. इस दौरान पुलिस के द्वारा उन पर लाठी चार्ज किया गया और उन्हें वहां से हटाया गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments