HomeBiharलालू यादव विपक्षी एकता के शिल्पकार, जगदानंद सिंह बोले-लालू दिलाएंगे आर्थिक और...

लालू यादव विपक्षी एकता के शिल्पकार, जगदानंद सिंह बोले-लालू दिलाएंगे आर्थिक और सामाजिक आजादी

लाइव सिटीज पटना: 23 जून को बिहार में होने वाली विपक्ष की बैठक को लेकर राजधानी पटना में आज से ही नेताओं का जमावड़ा लगने लगा है. विपक्ष को एकजुट करने में लालू प्रसाद यादव की भूमिका अहम है और वह ड्राइविंग सीट पर नजर आ रहे हैं. बैठक में लालू यादव भी मौजूद रहेंगे. वहीं पटना पहुंचने वाले तमाम नेता भी पहले लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर रहे हैं. इस बीच राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने लालू यादव को विपक्षी एकता का शिल्पकार बताया है. उन्होंने कहा है कि विपक्ष की बैठक से अमृत निकलेगा.

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के सपने को सच करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. आज संविधान खतरे में है देश को राजनीतिक आजादी तो मिल गई है लेकिन सामाजिक और आर्थिक आजादी मिलना बाकी है जिसके लिए तमाम विपक्षी दलों को लालू यादव एकजुट करने में लगे हैं. वहीं राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बिहार में लालू यादव किंगमेकर की भूमिका में हैं. जिस तरह से आडवाणी का रथ लालू यादव ने रोका नरेंद्र मोदी का रथ नीतीश रोकेंगे, क्योंकि किंगमेकर की भूमिका खुद लालू यादव निभा रहे हैं.

आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि महात्मा गांधी और जयप्रकाश ने देश के लिए संघर्ष किया उन्हें भी जेल में रहना पड़ा था लालू प्रसाद यादव को भी जेल में डाल दिया गया है लेकिन उन्होंने अपनी लड़ाई जारी रखी है. जगदानंद सिंह ने कहा कि केजरीवाल ने भी संविधान बचाने की बात कही है और इस पर भी विमर्श जरूरी है, तमाम विपक्षी नेता जब जुटेंगे तो संविधान बचाने की बात भी करेंगे. जहां तक सवाल नेतृत्व का है तो चुनाव के बाद नेता तय कर लिया जाएगा.

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि लालू यादव के प्रयासों से ही एचडी देवगौड़ा और इंद्र कुमार गुजराल प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे थे. आज संविधान को बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है. आज संविधान खतरे में है देश को राजनीतिक आजादी तो मिल गई है लेकिन सामाजिक और आर्थिक आजादी मिलना बाकी है. नेतृत्व की बात तो चुनाव जीतने के बाद ही तय
होगी.

बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार (23 जून) को विपक्षी एकता की बैठक होने वाली है. सीएम नीतीश कुमार इसकी अगुवाई कर रहे हैं. विपक्षी एकता की बैठक को लेकर आज से ही नेताओं के पटना पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. महबूबा मुफ्ती पटना पहुंच चुकी हैं और अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी के भी आज ही पहुंचने की संभावना है. ममता बनर्जी मीटिंग से पहले आज लालू यादव से भी मुलाकात करेंगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments