HomeBiharललन सिंह ने साफ कह दिया-इतिहास बदलने में हम मोदी के भागीदार...

ललन सिंह ने साफ कह दिया-इतिहास बदलने में हम मोदी के भागीदार नहीं बनेंगे, BJP के हटने के बाद..

लाइव सिटीज पटना: संसद के नए भवन का उद्घाटन वीर सावरकर की जयंती के दिन 28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इसको लेकर राजनीति तेज हो गई है. आरजेडी-जदयू समेत देशभर की 19 सियासी दलों ने संयुक्त रूप से उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला लिया है. इसी कड़ी में अब जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. ललन सिंह ने साफ कहा है कि इतिहास बदलने में विपक्ष भागीदार नहीं बनेगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि जब भाजपा की सरकार नहीं रहेगी तब यह संसद भवन दूसरे काम में उपयोग किया जाएगा.

जेडीयू राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि हम और हमारी पार्टी नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का विरोध कर रहे हैं. यह इतिहास को बदलने का प्रयास है. इसलिए हम लोग इतिहास बदलने में उनके भागीदार नहीं बन सकते. अगर संसद भवन बना ही था तो राष्ट्रपति से को बुलाकर इनका उद्घाटन करना चाहिए था, प्रधानमंत्री कौन होते हैं उद्घाटन करने वाले. वो इतिहास को बदलने की कोशिश कर रहे हैं इसलिए हम लोग इसका विरोध कर रहे हैं.

वहीं भाजपा नेताओं की तरफ से विधानसभा में शिलापट का उद्घाटन सीएम नीतीश कुमार के तरफ से कराए जाने को लेकर उठाए जा रहे सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए ललन सिंह ने कहा कि भाजपा के नेताओं के कहने से कानून नहीं बनता है ना. इसके अलावे भाजपा नेता सुशील मोदी के तरफ से दिए गए बयान की विपक्ष को यदि समस्या है तो वह संसद भवन में कदम ना रखें पर भी जवाब देते हुए ललन सिंह ने कहा कि सुशील मोदी जी ही पूरा लोकतंत्र का आधारशिला रखेंगे क्या?

बता दें कि राजद-जदयू और कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जगह पीएम मोदी द्वारा नई संसद के उद्घाटन पर आपत्ति जताई है. विपक्ष की आपत्ति है कि नई संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को करना चाहिए ना कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को. इस अवसर पर नई संसद भवन के निर्माण में लगे 60 हजार श्रमयोगियों को सम्मानित किया जाएगा. उद्घाटन समारोह की जानकारी देते हुए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि नई संसद भवन का निर्माण पीएम नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता का प्रमाण है.नया संसद भवन रिकार्ड समय मे बना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments