HomeBiharललन सिंह ने PM मोदी को दे दी चेतावनी, कहा-समय निकट है,...

ललन सिंह ने PM मोदी को दे दी चेतावनी, कहा-समय निकट है, जनता सब का हिसाब लेगी

लाइव सिटीज पटना: जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम पर करारा हमला बोला है और मणिपुर हिंसा पर पीएम मोदी की चुप्पी को लेकर कई सवाल पूछे हैं. ललन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा है कि देश के जो ज्वलंत मुद्दे हैं उसपर पीएम क्यों नहीं बोलते हैं. साथ ही ललन सिंह ने पीएम मोदी को चेतावनी देते हुए कहा कि समय नजदीक आ रहा है और देश की जनता सब चीजों का हिसाब लेगी.

ललन सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, आखिर आपके मन की बात में मणिपुर के हित की बात, मणिपुर और देशभर में सामाजिक सौहार्द एवं शांति की बात, युवाओं के हित की बात, महंगाई की बात, बेरोजगारों के हित की बात क्यों नहीं आती है? मणिपुर भारत में ही है, वहां भी डबल इंजन वाली भाजपा सरकार है. महीनों से जो मणिपुर हिंसा की आग में जल रहा है. देश के प्रधानमंत्री के मन की बात में यह क्यों नहीं आती… समय निकट है, देश की जनता सब का हिसाब लेगी.

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ऑल इंडिया रेडियो के जरिये ‘मन की बात’ की थी. पीएम के मन की बात कार्यक्रम का यह 102वां एपिसोड था. इस मौके पर उन्होंने चक्रवाती तूफान बिपरजॉय से लेकर आपातकाल तक की चर्चा की थी. लेकिन मन की बात कार्यक्रम में मणिपुर हिंसा की चर्चा नहीं करने पर जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने सवाल उठाया है और सोशल मीडिया पर एक टीवी चैनल का वीडियो शेयर करते हुए पीएम मोदी को आगाह किया है.

बता दें कि मणिपुर में तीन मई को ये हिंसा तब शुरू हुई जब मैतेई समुदाय को जनजाति का दर्जा दिए जाने की मांग के ख़िलाफ़ राज्य के कुकी समेत दूसरे जनजातीय समुदाय ने रैली निकाली जो बाद में हिंसक हो गई. दोनों समुदायों के बीच लंबे समय से मतभेद होने के बावजूद राज्य में कुकी और मैतेई समुदाय शांतिपूर्वक रह रहे थे. लेकिन राज्य की भाजपा सरकार ने मैतेई समुदाय को जनजाति का दर्जा दिया जिसका कुकी समेत दूसरे जनजातीय समुदाय विरोध कर रहे हैं. अब तक दोनों समुदायों के बीच हुई हिंसा में दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है. सैंकड़ों लोग घायल हैं और बड़े स्तर पर हिंसा में सार्वजनिक और निजी सम्पत्ति को नुकसान हुआ है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments