HomeBiharगर्मी बन रही है जानलेवा इधर पटना में अचानक होने लगी झमाझम...

गर्मी बन रही है जानलेवा इधर पटना में अचानक होने लगी झमाझम बारिश, लोगों ने ली राहत की सांस

लाइव सिटीज पटना: बिहार में भीषण गर्मी पड़ रही है. प्रचंड हीट वेव और भीषण लू का कहर बढ़ता ही जा रहा है. काफी दिनों से लोग बारिश का इंतजार कर रहे थे. इस बीच रविवार को पटना में झमाझम बारिश हुई है. इस प्रचंड गर्मी के बीच बारिश से लोगों को बड़ी राहत मिली है. रविवार दोपहर राजधानी के बेली रोड, राजीव नगर समेत कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई है. बूंदाबांदी ने लोगों ने थोड़ी राहत की सांस जरूर ली. पिछले 18 दिनों से पटना समेत कई इलाकों में भीषण गर्मी पड़ रही है.

दरअसल पटना के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने अगले एक से दो घंटों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. रविवार दोपहर राजधानी के बेली रोड, राजीव नगर समेत कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई है. पटना में तेज हवा के साथ बारिश हुई है. बताया जा रहा है कि पटना समेत बिहार के अन्य जिलों में भी बारिश हुई है. बारिश होने से इस भीषण गर्मी में लोगों को बड़ी राहत मिली है.

वहीं पिछले तीन दिनों में लू की चपेट में आने से 40 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं. पटना समेत प्रदेश के अधिकांश जिलों का अधिकतम तापमान 40-45 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है. इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी गर्मी से परेशान दिखे और कहा कि बहुत गर्मी पड़ रही है.

बता दें कि पटना मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा दक्षिण बिहार में अगले 48 घंटे तक भीषण लू चलने की संभावना जताई गई है. इसको लेकर मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. जारी अलर्ट के अनुसार पटना, गया, नालंदा और शेखपुरा में रात में भी लू चलने के आसार हैं. इन इलाकों के अलावा पूर्वी चंपारण, नवादा, शेखपुरा, बांका, बेगूसराय, लखीसराय, खगड़िया, जमुई में अगले 02 दिनों तक भीषण लू चलने की आशंका है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments