HomeBiharनीतीश कुमार से मिले पूर्व सीएम हरीश रावत, अटकलें तेज

नीतीश कुमार से मिले पूर्व सीएम हरीश रावत, अटकलें तेज

लाइव सिटीज पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हाल ही में दिल्ली का दौरा कर लौटे हैं. जहां उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी नेता राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात की. इस बीच उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की है. उत्तराखंड के पूर्व सीएम एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत बुधवार को पटना स्थित सीएम नीतीश के सरकारी आवास पर जाकर उनसे मिले. ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

दरअसल उत्तराखंड के पूर्व सीएम एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत बुधवार को पटना पहुंचे. जहां उन्होंने एक अणे मार्ग स्थित सीएम नीतीश के सरकारी आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच मौजूदा राजनीतिक हालात और समीकरणों को लेकर बात हुई. दोनों नेताओं के बीच करीब 10 मिनट बातचीत हुई. हालांकि रावत की ओर से इसे औपचारिक बताया गया. कुछ देर बात करने के बाद रावत सीएम आवास से निकल गए.

मिली जानकारी के अनुसार हरीश रावत और सीएम नीतीश की इस मुलाकात का प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को आभास नहीं था. जब रावत मुख्यमंत्री से मिलने सीएम आवास पहुंचे, उस वक्त उनकी पार्टी का कोई भी नेता उनके साथ नहीं था. इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार कांग्रेस की बुधवार शाम को आयोजित इफ्तार पार्टी में भी शरीक हुए. जहां डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी आए थे.

वहीं राजनीतिक जानकार हरीश रावत और नीतीश कुमार की मुलाकात को सियासी रूप से महत्वपूर्ण बता रहे हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे हैं. इसके लिए उन्होंने पिछले दिनों दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी नेता राहुल गांधी, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और वाम दलों के नेताओं से मुलाकात की थी. नीतीश के दिल्ली दौरे के बाद चर्चा है कि उन्हें यूपीए का संयोजक बनाया जा सकता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments