HomeBiharरंग लाई CM नीतीश की पहल, 12 जून को पटना में होगा...

रंग लाई CM नीतीश की पहल, 12 जून को पटना में होगा महासियासी जुटान, जुटेंगे देश के बड़े-बड़े नेता

लाइव सिटीज पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने की कवायद में जुए हैं. वे पिछले कुछ सप्ताह के दौरान देश के कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं. साथ ही उन्होंने कहा था कि पटना में सभी विपक्षी दलों की साझा बैठक बुलाई जाएगी. अब खबर सामने आ रही है कि विपक्षी दलों की बड़ी बैठक पटना में 12 जून होने जा रही है. हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

विपक्षी दलों की होने वाली इस महाबैठक में सभी विपक्षी दल के नेता शामिल होंगे. इस दौरान आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर रणनीति बनाई जाएगी. वहीं लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्ष अपनी एकता को प्रदर्शित करेगा. पिछले कई दिनों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता की मजबूती के लिए नेताओं से मिल रहे हैं. कई दिनों से इसकी चर्चा थी कि बहुत जल्द पटना में विपक्षी दलों की बैठक होने वाली है. वहीं अब खबर आ रही है कि 12 जून को विपक्षी दलों की बैठक पटना में होने वाली है. लेकिन पटना में कहां यह बैठक होगी अभी इसकी जानकारी आधिकारिक रूप से नहीं दी गयी है.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, वाम दलों के नेता, महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे और शरद पवार सहित कर्नाटक में सिद्दरामैया सरकार के शपथ ग्रहण के दौरान तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन से मुलाकात की थी. नीतीश कुमार और जदयू की ओर से इन मुलाकातों के बाद बार बार यह कहा जा रहा था कि जल्द ही पटना में बैठक होगी और जब तारीख तय हो जाएगी तो सबको बता दिया जाएगा. अब कहा जा रहा है कि 12 जून को विपक्षी दलों की बैठक पटना में होने वाली है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments