HomeBiharजातीय गणना पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर CM नीतीश का बड़ा...

जातीय गणना पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर CM नीतीश का बड़ा बयान, विपक्षी एकता पर भी बोले

लाइव सिटीज पटना: बिहार में जातीय गणना पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सीएम नीतीश कुमार ने तत्काल टिप्पणी करने से मना किया है. दरभंगा में रिंग बांध का लोकार्पण करने के बाद मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर वे तत्काल टिपप्णी नहीं करना चाहते हैं. इस मसले पर कानूनविद् से सलाह मशवरा किया जाएगा. दरअसल जातिय गणना को लेकर बिहार सरकार को बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने पटना हाईकोर्ट के अंतरिम आदेश पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हर कोई जानता है कि बिहार में सभी दलों ने मिलकर जातीय गणना कराने का निर्णय लिया था. सबों की सहमति से ये काम शुरू किया गया था पर आज बीजेपी वालों की भाषा बदली हुई है. वहीं नीतीश कुमार ने सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में कर्नाटक जाने की बात कही है.नीतीश कुमार ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में कई विपक्षी दल के नेता पहुंच रहें हैं. वहां लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों की एकता को लेकर भी चर्चा होगी. उन्हौने कहा कि विपक्षी एकता को लेकर जो मुहिम उन्हौने शुरू की है..वह आगे भी जारी रहेगी.

बता दें कि नीतीश कुमार आज दरभंगा दौरे पर हैं. उन्हौने दरभंगा एयरपोर्ट के रिंग बांध का पुनर्स्थापन एवं मिथिला आर्ट से सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण किया है और कमला बलान बायां एवं दायां तटबंध के उच्चीकरण,सुदृढ़ीकरण व पक्कीकरण कार्य के फेज-2 का कार्यरम्भ किया है. इस दौरान जल संसाधन मंत्री संजय झा,समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी और लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री ललित कुमार यादव के साथ ही कई विधायक और विधान पार्षद शामिल हुए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments