HomeBiharसीएम नीतीश-तेजस्वी पहुंचे रांची, एयरपोर्ट पर मंत्रियों ने किया स्वागत, CM हेमंत...

सीएम नीतीश-तेजस्वी पहुंचे रांची, एयरपोर्ट पर मंत्रियों ने किया स्वागत, CM हेमंत सोरेन से करेंगे मुलाकात

लाइव सिटीज पटना: विपक्षी एकजुटता के मिशन में लगे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज रांची पहुंचे. उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और ललन सिंह भी मौजूद हैं.रांची एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया. मंत्री सत्यानंद भोक्ता और मिथिलेश ठाकुर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का स्वागत किया. बिहार के सीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से नीतीश कुमार थोड़ी देर में बातचीत करेंगे. दोनों नेताओं के बीच विपक्षी एकजुटता पर बात होगी. इससे पहले नीतीश कुमार 9 मई को ओडिशा पहुंचे थे और वहां के सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात की थी.

दरअसल लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष को एकजुट करने की अपनी मुहिम को तेज कर दिया है. इसी कड़ी में बुधवार की दोपहर नीतीश कुमार रांची पहुंचे, जहां वे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर लोकसभा चुनाव में बीजेपी को धूल चटाने की रणनीति पर बात करेंगे. नीतीश के साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह के अलावे मंत्री संजय कुमार झा भी रांची गए हैं. करीब ढाई घंटे तक दोनों नेताओं के बीच विपक्षी एकता को लेकर बातचीत होगी. उसके बाद शाम 6:30 बजे नीतीश पटना के लिए रवाना हो जाएंगे.

इससे पहले 9 मई को विपक्षी एकता मिशन के तहत सीएम नीतीश ओडिशा पहुंचे थे, जहां नीतीश कुमार मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी.-जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि नवीन पटनायक से उनका रिश्ता काफी पुराना रहा है. वहीं इस मुलाकात के बाद ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के दौरान किसी तरह के गठबंधन पर चर्चा नहीं हुई है. वहीं 11 मई को सीएम नीतीश मुंबई जायेंगे, जहां वे महाराष्ट्र के पूर्व सीएम तथा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और एनसीपी के मुखिया शरद पवार से मिशन 2024 को लेकर मुलाकात करेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments