HomeBiharतेजस्वी के साथ दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल से मिले नीतीश कुमार ,...

तेजस्वी के साथ दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल से मिले नीतीश कुमार , बनेगी बात?

लाइव सिटीज पटना: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर पहुंचे हैं. दोनों नेताओं के बीच बातचीत शुरू हो गई है. वहीं नीतीश कुमार के साथ बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह और आरजेडी सांसद मनोज झा भी मौजूद हैं. इस मुलाकात पर मनोज झा ने कहा कि मुलाकात होगी तो मायने भी निकलेंगे. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर सीएम नीतीश की राहुल गांधी से मुलाकात हुई.

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से मुलाकात की. दोपहर के भोज पर हुई बैठक में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के अलावा जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह, बिहार सरकार के मंत्री संजय झा, राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह मौजूद रहे. इससे पहले मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव से मुलाकात की थी.

मुलाकात को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि यहां अंतिम रूप से बातचीत हो गई और इसी के आधार पर आगे अधिक से अधिक दलों को साथ लाना है. उन्होंने कहा कि हम अधिक से अधिक पार्टियों को पूरे देश में एकजुट करने का प्रयास करेंगे. सब लोग सहमति जताएंगे, एकसाथ बैठेंगे, मिलकर चलेंगे. यह बात तय हुई है. अंतिम तौर पर बात हो गई है, उसी के आधार पर आगे चलेंगे. जितने लोग सहमत होंगे, उन सभी लोगों के साथ मिलकर आगे की चीजें तय करेंगे. यह पूछे जाने पर कि कितने दल साथ आएंगे तो बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस दिन बैठेंगे, उस दिन जानिएगा. बहुत ज्यादा लोग इकट्ठा होंगे.

वहीं सीएम नीतीश कुमार से हुई मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कि जैसा कि नीतीश जी ने कहा कि विपक्षी दलों को एक करने में एक बहुत ऐतिहासिक कदम लिया गया है. कितनी राजनीतिक दलों को इक्ट्ठा करना है? इस सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि यह एक प्रक्रिया है. देश के विपक्षी दलों को जो विजन है उसको हम डेवलप करेंगे. जितनी भी पार्टियां हमारे साथ चलेंगी उनको हम एक साथ लेकर आगे चलेंगे. देश में विचारधारा की लड़ाई चल रही है. उसको लड़ेंगे. जो संस्थानों पर आक्रमण हो रहा है, देश पर आक्रमण हो रहा है, उसके खिलाफ हम सब मिलकर एक साथ खड़े होंगे.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी एकता को मजबूत करने की कवायद शुरू हो गई है. इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 3 दिनों के दिल्ली दौरे पर हैं. दिल्ली दौरे के दौरान नीतीश कुमार ने सबसे पहले राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की और उनके हालचाल जाना. इसके बाद आज उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की. इन सब के बीच नीतीश कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की. सीएम नीतीश के साथ तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments