HomeBiharCM नीतीश ने मान ली ममता बनर्जी की बात, पटना में करेंगे...

CM नीतीश ने मान ली ममता बनर्जी की बात, पटना में करेंगे बैठक, कई दलों के नेता होंगे शामिल

लाइव सिटीज पटना: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने में जुटे हैं. इसी कड़ी में सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की. इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी सीएम के साथ रहे. इस मुलाकात में ममता बनर्जी ने सीएम नीतीश से पटना में ऑल पार्टी मीटिंग बुलाने की मांग की थी. अब खबर आ रही है कि सीएम नीतीश कुमार जल्द ही पटना में कई दलों के साथ बैठक करेंगे, जहां विपक्षी एकजुटता पर बात होगी और आगे की रणनीति बनाई जाएगी.

दरअसल विपक्षी दलों की एकता को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने मज़बूत पहल की है. अब तक विपक्ष के नेताओं से मिल रहे सीएम पटना में बड़ी बैठक करने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश पटना में कई दलों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में वामदल, टीएमसी, सपा,आप और कांग्रेस के प्रतिनिध शामिल होंगे. वहीं आरजेडी और जेडीयू समेत कई अन्य दल के नेता भी इस बैठक में शामिल
होंगे.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की. बंगाल की मुख्यमंत्री ने इस बैठक के बाद कहा कि जेपी आंदोलन बिहार से शुरू हुआ था, इसलिए हमें पहले बिहार में एकता का संदेश देने के लिए एक बैठक करनी चाहिए. इस संबंध में मैंने नीतीश जी से अनुरोध भी किया है. वहीं ममता बनर्जी के साथ मीटिंग के बाद बिहार के सीएम ने कहा कि हमने तय किया है कि सभी पार्टियों को एक साथ आकर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटना चाहिए. विपक्षी दलों को देश के विकास के बारे में सोचने के लिए एक मंच पर आना होगा.

बतातें चलें कि 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी खेमे को एकजुट करने की कवायद शुरू हो चुकी है. नीतीश कुमार की बंगाल यात्रा से पहले इसी महीने 12 तारीख को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से उनकी मुलाकात हुई. मीटिंग के बाद जब नेता मीडिया में पहुंचे तो उन्होंने इस मुलाकात को ऐतिहासिक करार दिया. वहीं इस दौरे पर सीएम नीतीश ने दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल एयर लेफ्ट के नेताओं से भी मुलाकात की. जहां केजरीवाल ने सीएम नीतीश के साथ चलने की बात कही थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments