HomeBiharबीजेपी की बढ़ी टेंशन?, कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने CM नीतीश, तमिलनाडु सीएम...

बीजेपी की बढ़ी टेंशन?, कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने CM नीतीश, तमिलनाडु सीएम और ठाकरे को किया फोन..

लाइव सिटीज पटना: देश में अगले साल यानी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों तरफ से तैयारियां शुरू कर दी गई है. बीजेपी के खिलाफ लगातार विपक्षी एकता की बात कही जा रही है. इसी कड़ी में देश की तमाम विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए अब कांग्रेस ने बड़ी पहल की है. खुद कांग्रेस के राष्टीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने भाजपा के विरोध में खड़ी राजनीतिक पार्टियों के सर्वमान्य नेता से बात की है. जिसमें सीएम नीतीश कुमार का नाम भी शामिल है. सीएम नीतीश काफी समय से कांग्रेस की पहला का इंतजार का रहे थे.

दरअसल भाजपा के विरोध में आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही राजनीतिक पार्टियों द्वारा लगातार विपक्षी एकता की बात कही जा रही है. अब इस मुहीम को बल मिल गया है. विपक्षी एकता को लेकर कांग्रेस ने बड़ी पहल की है. बताया जा रहा है कि देश के विपक्ष में बैठी कांग्रेस के राष्टीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तामिलनाडू के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे से फ़ोन कर बाचीत की है. जहां विपक्षी एकता को मजबूत करने पर चर्चा हुई है.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने इन नेताओं से विपक्षी एकजुटता को लेकर बातचीत की है और आगे की रणनीति को लेकर भी चर्चा की गई है. इस दौरान उनको सभी लोगों से पॉजिटिव फीडबैक मिलने की भी बात कही जा रही है. दरअसल देश के तमाम विपक्षी दल के नेता इसको लेकर मीटिंग भी कर रहे हैं और जरूरत पड़ने पर सम्मेलन भी आयोगित करवाया जा रहा है. ऐसे में कांग्रेस की यह पहल विपक्षी एकजुटता के लिए अहम होने वाला है.

बता दें कि विपक्षी एकता के प्रदर्शन के लिए सोमवार को दिल्ली में सम्मेलन का आयोजन किया गया था. जिसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शामिल हुए. यह सम्मेलन एमके स्टालिन के नेतृत्व में की गई थी. इसमें कांग्रेस के राष्टीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे भी शामिल हुए थे. वहीं बिहार में नीतीश कुमार ने जब महागठबंधन के साथ सरकार बनायी है तब से लगातार विपक्षी एकता की बात कर रहे हैं. कांग्रेस नेताओं से नीतीश लगातार अपील करते रहे कि अब और देर करना उचित नहीं है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments