HomeBiharBihar Top 5 News: राज्यपाल से मिले CM-मोदी, तेजस्वी के खिलाफ सुनवाई,...

Bihar Top 5 News: राज्यपाल से मिले CM-मोदी, तेजस्वी के खिलाफ सुनवाई, BJP ने नीतीश को बताया PM, दारोगा गिरफ्तार

लाइव सिटीज पटना: CM नीतीश कुमार और सुशील मोदी राज्यपाल से मिलने पहुंचे, बिहार में सियायत तेज..गुजरात के कोर्ट में 6 जुलाई को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ होगी सुनवाई…. अमित शाह का दो महीने बाद फिर बिहार दौरा, कल लखीसराय में गरजेंगे…भाजपा सांसद ने नीतीश कुमार को बताया प्रधानमंत्री, वंदे भारत के लिए दिया धन्यवाद और निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई, किशनगंज से कार्यपालक अभियंता और लखीसराय से थानेदार रंगेहाथ गिरफ्तार…आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज़..

1.CM नीतीश कुमार और सुशील मोदी राज्यपाल से मिलने पहुंचे, बिहार में सियायत तेज

बिहार की राजनीतिक गलियारे में सीएम नीतीश कुमार और सुशील मोदी को लेकर सियासत शुरू हो गई है. बुधवार को सीएम नीतीश कुमार और सुशील मोदी राजभवन पहुंचे. इसको लेकर कयास लगना शुरू हो गया है. हालांकि सुशील मोदी ने इस बात का खुलासा कर दिया है. इधर, भाजपा के बड़े नेता और जदयू के बड़े नेता
राजभवन पहुंचे तो बिहार के सियासी गलियारे में चर्चा शुरू हो गई. हालांकि सुशील मोदी ने पूरे घटनाक्रम को मात्र संजोग बताया है. राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि मैं राज्यपाल से मुलाकात के लिए गया था, राज्यपाल हमारे पुराने मित्र रहे हैं. हालांकि उससे पहले नीतीश कुमार भी राजभवन आए थे. यह बस संयोग मात्र था. इसका राजनीतिक मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए.

2.गुजरात के कोर्ट में 6 जुलाई को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ होगी सुनवाई

गुजरातियों को ठग कहने के मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ अहमदाबाद कोर्ट में आज सुनवाई हुई. मामले की अगली सुनवाई अब 6 जुलाई को होगी. इस मामले में अब तक 10 गवाह पेश हो चुके हैं. वहीं कोर्ट ने तेजस्वी यादव के बयान वाली सीडी की भी जांच करवा ली है. डिप्टी सीएम ने गुजरातियों को ठग कहा था. इसके बाद गुजरात के व्यापारी हरेश मेहता ने बयान पर आपत्ति जताते हुए केस दर्ज कराया था. तेजस्वी के खिलाफ केवल गुजराती ही ठग हो सकते हैं कहने पर गुजरात के समाजसेवी और कारोबारी 63 वर्षीय हरेष मेहता ने मामला दर्ज कराया था. इस मामले में उनके खिलाफ धारा 499 और 500 के तहत मामला दर्ज हुआ था.

3.अमित शाह का दो महीने बाद फिर बिहार दौरा, कल लखीसराय में गरजेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो महीने बाद फिर बिहार आ रहे हैं… कल लखीसराय में वे एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे… बीजेपी की ओर से बड़े पैमाने पर तैयारियां की गई है….गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार सुबह लखीसराय पहुंचेंगे… वे अशोक धाम मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे… वहां से सीधे सूर्यगढ़ा गांधी मैदान पहुंचेंगे, जहां बीजेपी की विशाल जनसभा का आयोजन किया जाएगा… बताया जा रहा है कि रैली के बाद अमित शाह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा के आवास पर जाएंगे… सिन्हा के घर प्रदेश बीजेपी के नेताओं के साथ बैठक होगी.. जिसमें लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा की जाएगी…बता दें कि इससे पहले बीते एक अप्रैल को अमित शाह बिहार आए थे और पटना एवं नवादा में बीजेपी के कार्यक्रम में शिरकत की थी.

4.भाजपा सांसद ने नीतीश कुमार को बताया प्रधानमंत्री, वंदे भारत के लिए दिया धन्यवाद

भाजपा के औरंगाबाद से सांसद सुशील कुमार सिंह ने मंगलवार को पटना और रांची के बीच शुरू की गई वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए ‘प्रधानमंत्री नीतीश कुमार’ को धन्यवाद दिया…..मीडिया से बात करते हुए सुशील सिंह की जुबान अचानक फिसल गई और उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बता दिया. …हालांकि, जब सुशील कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्थान पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बताया तब उनके बगल में रहे भाजपा के जिला अध्यक्ष प्रेम प्रकाश उर्फ चिंटू ने उन्हें तुरंत टोका….उन्होंने तत्काल ही अपनी गलती को सुधारते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बताया….लेकिन, तब तक तो काफी देर हो चुकी थी और उनकी फिसली जुबान सोशल मीडिया में भी वायरल हो गई….

5.निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई, किशनगंज से कार्यपालक अभियंता और लखीसराय से थानेदार रंगेहाथ गिरफ्तार

बिहार निगरानी की टीम ने आज किशनगंज और लखीसराय में बड़ी कार्रवाई की है…निगरानी की टीम ने लखीसराय जिले के मेदनी चौकी थानाप्रभारी रणधीर कुमार सिंह को 40 हजार घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है….केस को मैनेज करने को लेकर थाना प्रभारी रणधीर सिंह ने घूस की मांग की थी… उसके बाद पूरे मामले की शिकायत निगरानी से की गई थी….शुरूआती जांच में निगरानी ने शिकायत को सही पाया.. जिसके बाद थानेदार को दबोचने के लिए जाल बिछाई गई. वहीं निगरानी की दूसरी टीम ने किशनगंज में भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता प्रवीण कुमार को एक लाख दस हजार रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है….कार्यपालक अभियंता ने काम के बदले घूस की मांग की थी…

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments