HomeBiharBihar Top 5 News: लालू के वतन लौटने पर BJP खुश, राजद-कांग्रेस...

Bihar Top 5 News: लालू के वतन लौटने पर BJP खुश, राजद-कांग्रेस में तल्खी, सड़क पर उतरे मुकेश सहनी

लाइव सिटीज पटना: कैबिनेट विस्तार पर कांग्रेस और राजद में तल्ख़ियां बढ़ी, CM नीतीश बोले-तेजस्वी तय करेंगे कौन बनेंगे मंत्री. लालू यादव के वतन लौटने पर बोले नित्यानंद राय, वह जल्द स्वस्थ हो जाए हम सबके लिए खुशी की बात होगी. पटना पुलिस की बर्बता के खिलाफ सड़क पर उतरे मुकेश सहनी. जीतनराम मांझी कल से निकालेंगे गरीब संपर्क यात्रा, नवादा के सेखोदेवरा से होगी शुरुआत और बिहार के 28 जिलों में जल्द होगा ट्रैफिक थानों का निर्माण, एडीजी मुख्यालय ने दी जानकारी. आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज़

बिहार की टॉप 5 न्यूज़

1.कैबिनेट विस्तार पर कांग्रेस और राजद में तल्ख़ियां बढ़ी, CM नीतीश बोले-तेजस्वी तय करेंगे कौन बनेंगे मंत्री

बिहार में कैबिनेट के विस्तार को लेकर राजद और कांग्रेस के बीच तल्ख़ियां बढ़ गई है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि सीएम नीतीश के समाधान यात्रा के बाद राज्य में कैबिनेट का विस्तार होगा. मुख्यमंत्री ने खुद उनसे यह बात कही है. वहीं मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दे दिया है. सीएम ने साफ-साफ कह दिया है कि मंत्रिमंडल विस्तार पर तेजस्वी यादव फैसला लेंगे. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार पर तेजस्वी यादव और कांग्रेस मिलकर बातचीत करेंगे. फिर निर्णय लिया जाएगा. बता दें कि मौजूदा मंत्रिपरिषद में कांग्रेस कोटे से अभी 2 मंत्री हैं. ऐसे में अखिलेश प्रसाद सिंह ने तेजस्वी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मंत्रिमंडल उनका नहीं है.सीएम नीतीश से उनकी बात हो चुकी है.कांग्रेस कोटे से 2 नए मंत्री बनाए जाएंगे.

2.लालू यादव के वतन लौटने पर बोले नित्यानंद राय, वह जल्द स्वस्थ हो जाए हम सबके लिए खुशी की बात होगी

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव कई महीनों बाद आज सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट कराकर भारत लौट रहे हैं. शुक्रवार को ही बेटी रोहिणी ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी थी. लालू प्रसाद यादव को लेकर भारत सरकार के गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि लालू यादव जल्द स्वस्थ हो इसके लिए मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं. उनकी तबीयत जब पिछली बार खराब हुई थी और वह दिल्ली एम्स में भर्ती हुए थे. उस वक्त जाकर के भी मैंने उनसे मुलाकात की थी. इस बार भी जब सिंगापुर में उनका गुर्दा ट्रांसप्लांट हो रहा था तो लालू यादव के करीबियों से मेरी बात हुई थी और मैंने उनका हालचाल जाना था. वह जल्द स्वस्थ हो जाए हम सबके लिए खुशी की बात होगी.

3.पटना पुलिस की बर्बता के खिलाफ सड़क पर उतरे मुकेश सहनी

पटना सिटी में पुलिस बर्बरता के खिलाफ वीआईपी पार्टी बाईपास थाने का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की. इस दौरान बाईपास इलाके में घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. VIP के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि पुलिस ने कानून का दुरुपयोग किया है. ऐसे पुलिस कर्मियों को दंडित किया जाना चाहिए. साथ ही नीतीश सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द इसपर कार्रवाई की जाए. इधर हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पटनासिटी DSP ने कार्रवाई का आश्वासन देकर आक्रोशित लोगों को शांत कराया.

4.जीतनराम मांझी कल से निकालेंगे गरीब संपर्क यात्रा, नवादा के सेखोदेवरा से होगी शुरुआत

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी कल से गरीब संपर्क यात्रा निकालेंगे. उनके बेटे व बिहार सरकार के मंत्री संतोष मांझी आज नवादा पहुंचे. जहां उन्होंने कहा कि 12 फ़रवरी को मगध क्षेत्र नवादा से गरीब संपर्क यात्रा निकाला जाएगा. उन्होंने बताया कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी 12 फरवरी से गरीब संपर्क यात्रा की शुरुआत करेंगे. संपर्क यात्रा की शुरूआत नवादा जिले के कौवाकोल प्रखंड अंतर्गत सेखोंदेवरा स्थित जेपी आश्रम से की जाएगी. कौवाकोल प्रखंड अंतर्गत शेखोदेवरा स्थित जेपी आश्रम से मांझी अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे.

5.बिहार के 28 जिलों में जल्द होगा ट्रैफिक थानों का निर्माण, एडीजी मुख्यालय ने दी जानकारी

बिहार की राजधानी पटना सहित बिहार के बड़े शहरों में ट्रैफिक समस्या एक बड़ी चुनौती बन गई है. इसके निपटारे के लिए पुलिस मुख्यालय स्तर से लगातार प्रयास किया जा रहा है. यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ किया जा रहा है. बिहार के 12 जिले में 15 ट्रैफिक थानों का निर्माण किया गया है, बाकी बचे 28 जिलों में जल्द ही थानों का निर्माण किया जाएगा. बिहार के सभी जिलों में यातायात थाना बनाने का निर्णय लिया गया है. यह जानकारी एडीजी मुख्यालय जेएस गंगवार ने दी.उन्होंने कहा कि पुलिस होर्डिंग, साइन बोर्ड के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments