HomeBiharललन सिंह के गढ़ में कल गरजेंगे अमित शाह, 10 महीने में...

ललन सिंह के गढ़ में कल गरजेंगे अमित शाह, 10 महीने में 5वीं बार आ रहे बिहार, जानें पूरा शेड्यूल

लाइव सिटीज पटना: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में बीजेपी जुट चुकी है. इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक बार फिर बिहार आ रहे हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पिछले दस महीने में अमित शाह 29 जून यानी कल गुरुवार को पांचवीं बार बिहार दौरे पर आ रहे हैं. नरेंद्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर लखीसराय में 29 जून को आयोजित बीजेपी की रैली को अमित शाह संबोधित करेंगे. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के गढ़ लखीसराय में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल गरजेंगे.

लखीसराय में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुरुवार को गरजेंगे. वहां अमित शाह पब्लिक मीटिंग करेंगे. गुरुवार को लखीसराय के गांधी मैदान में 1 घंटे तक भाजपा कार्यकर्ताओं और लोगो को संबोधित करेंगे. पूजा पाठ और वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ बिहार मे रैली की शुरुआत करेंगे. पूर्व स्पीकर और नेता विपक्ष विजय कुमार सिन्हा की विधानसभा सीट लखीसराय ही है. लखीसराय मुंगेर लोकसभा सीट का हिस्सा है जहां से जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह सांसद हैं. जेडीयू को एनडीए से निकालकर आरजेडी के करीब लाने और महागठबंधन सरकार बनाने में ललन सिंह की अहम भूमिका रही है.

गृह मंत्री अमित शाह सेना के स्पेशल विमान से बिहार पहुंच रहें है. अमित शाह गुरुवार को सेना के स्पेशल विमान से पटना एयर पोर्ट पहुंचेंगे. पटना एयरपोर्ट पर गृह मंत्री दोपहर 1 बजकर 20 मिनट पर पहुंच रहें है. इसके बाद वह सेना के स्पेशल चॉपर से लखीसराय के लिए उड़ान भरेंगे. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोपहर 2 बजकर 5 मिनट पर लखीसराय पहुंचेंगे. इसके बाद वह अशोक धाम पर पूजा अर्चना करेंगे. अमित शाह अशोक धाम में 40 मिनट तक मंदिर में पूजा-पाठ करेंगे. भगवान को पूजा पाठ करने के बाद रैली को संबोधित करने निकलेंगे.

लखीसराय के गांधी मैदान में दोपहर 3 बजे से शाम 4 बजे तक वह रैली को संबोधित करेंगे. पूरे एक घंटे तक गृह मंत्री अपने कार्यकर्ताओं और लोगों को लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट करने के लिए प्रेरित करेंगे. रैली के बाद वह शाम 4 बजकर 15 मिनट से शाम 5 बजे तक लखीसराय में ही पार्टी नेताओं से चुनावी रणनीति पर बैठक करेंगे. शाम 5 बजे के बाद वह पटना के लिए रवाना होंगे. पटना स्टेट हैंगर से शाम 6 बजे दिल्ली की लिए उड़ान भरेंगे.

बता दें कि बीजेपी के लिए बिहार टॉप प्रायोरिटी राज्य है और अमित शाह खास तौर पर बिहार को देख रहे हैं. नीतीश कुमार के अगस्त 2022 में पाला बदलने के बाद सितंबर में अमित शाह की पूर्णिया में रैली हुई थी, जहां शाह ने नीतीश कुमार को बीजेपी का साथ छोड़ने के लिए मन भर सुनाया था. अक्टूबर में अमित शाह समाजवादी नेता जय प्रकाश नारायण की जन्मभूमि सिताब दियारा आए थे. फरवरी में अमित शाह वाल्मीकिनगर और पटना आए थे. फिर अप्रैल में अमित शाह की नवादा में रैली हुई जहां उन्होंने दोहराया कि नीतीश कुमार के लिए बीजेपी के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए हैं. 29 जून को लखीसराय में अमित शाह की रैली उनका 10 महीने में पांचवां बिहार दौरा होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments