HomeBiharआज से हड़ताल पर बिहार के सभी जूनियर डॉक्टर, ये है वजह

आज से हड़ताल पर बिहार के सभी जूनियर डॉक्टर, ये है वजह

लाइव सीटीज, पटना: आज यानी मंगलवार को प्रदेश के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के चिकित्सक दिन भर कार्य बहिष्कार पर हैं. सुबह 6:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक डॉक्टर कार्य बहिष्कार कर दिया है. इस स्थिति में ओपीडी और रूटिंग सर्जरी दिनभर बंद रहेगी. अस्पतालों में सिर्फ इमरजेंसी कार्य ही होंगे. आईएमए की ओर से देशव्यापी बंद का आह्वान किया गया है.

बिहार आईएमए ने मंगलवार को मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में एकदिवसीय हड़ताल का ऐलान कर दिया है. आईएमए बिहार की ओर से जानकारी दी गई है कि आरजीकर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, कोलकाता के जूनियर चिकित्सक पिछले 10 दिनों से हड़ताल पर हैं. कॉलेज कैंपस में ड्यूटी के दौरान पिछले दिनों महिला चिकित्सक के साथ हुए बलात्कार और हत्या के मामले में अबतक न्याय नहीं मिलने एवं अस्पताल के डॉक्टरों की सुरक्षा में सुधार नहीं होने से नाराज हैं

जूनियर चिकित्सक पिछले 10 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे हैं. जिनमें कई चिकित्सकों की हालत अत्यधिक खराब हो चुकी है. कई चिकित्सकों ने रिजाइन कर दिया है लेकिन ममता सरकार पर इसका कोई असर नहीं हो रहा है. आईएमए बिहार ने बताया है कि आईएमए जूनियर डॉक्टर नेटवर्क और आईएमए मेडिकल स्टूडेंट नेटवर्क ने कोलकाता के जूनियर डॉक्टरों के आंदोलन के प्रति एकजुटता दिखायी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments