HomeBihar8 जिलों में सुबह से झमाझम बारिश के आसार, 2 शहरों में...

8 जिलों में सुबह से झमाझम बारिश के आसार, 2 शहरों में भारी वर्षा का अलर्ट

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. आठ जिलों में सुबह से झमाझम बारिश के आसार दिख रहे हैं तो वहीं पटना मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से दो जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार आज गुरुवार को पूर्वी चंपारण और पश्चिम चंपारण में कुछ जगहों पर वज्रपात के साथ भारी वर्षा हो सकती है. उत्तर और दक्षिणी भागों के कुछ-कुछ जिलों में वज्रपात के साथ मध्यम स्तर की या हल्की वर्षा का पूर्वानुमान है.

राजधानी पटना में आज भी हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग की ओर से आज सुबह 6 बजे से 8 बजे के बीच बारिश को लेकर आठ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया. इनमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, अररिया, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, दरभंगा और मधुबनी शामिल है. इन जिलों में मध्यम स्तर से लेकर हल्की वर्षा और वज्रपात को लेकर चेतावनी दी गई है. इसके अलावा नालंदा, वैशाली, सारण, बेगूसराय, मुंगेर, भागलपुर और बांका में भी हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा की संभावना है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार कल (बुधवार) दक्षिण पूर्वी राजस्थान एवं उसके आसपास कम दबाव का क्षेत्र अब कमजोर पड़ गया. बंगाल की खाड़ी में लगातार एक के बाद एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है. एक नया निम्न दबाव का क्षेत्र 5 सितंबर को उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बनने की संभावना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments