HomeBiharएलपीजी के दाम में तीन महीने बाद फिर बढ़ोतरी, पटना में गैस...

एलपीजी के दाम में तीन महीने बाद फिर बढ़ोतरी, पटना में गैस सिलेंडर के नए रेट यहां देखें

लाइव सिटीज, पटना: अगस्त महीना शुरू होते ही लोगों को महंगाई का झटका लगा है। एलपीजी के दाम में इजाफा कर दिया गया है। बिहार में व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमत में 8 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। राजधानी पटना में 19 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर की नई कीमत 1923.50 रुपये हो गई है। बता दें कि अप्रैल 2024 के बाद पहली बार व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ी है। हालांकि, 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव फिलहाल नहीं किया गया है।

इसके पहले अप्रैल से जुलाई के बीच 4 बार व्यावसायिक सिलेंडर की कीमतों में कमी की गई थी। बीते चार महीने में व्यावसायिक गैस सिलेडर की कीमत साढ़े 55 रुपये कम हुई थी। मार्च 2024 में व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमत 2071 रुपये थी। जिसके बाद इसकी कीमत घटकर 1915.50 रुपये हो गई थी। हालांकि, अब फिर से 8 रुपये बढ़ने से 19 किलो वाला सिलेंडर महंगा हो गया है।

दूसरी ओर, 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। अब भी घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 901 रुपये है। व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा का असर होटल, रेस्तरां संचालकों पर पड़ेगा। इससे बाहर का खाना-पीना महंगा हो सकता है। नई दर एक अगस्त से ही लागू हो गई है। बता दें कि हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी की कीमतों में बदलाव किया जाता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments